हो गया कंफर्म... एक साल बाद टीम इंडिया में होगी इस खूंखार गेंदबाज की एंट्री, गिल्लियां उड़ाने में माहिर
Advertisement
trendingNow12481877

हो गया कंफर्म... एक साल बाद टीम इंडिया में होगी इस खूंखार गेंदबाज की एंट्री, गिल्लियां उड़ाने में माहिर

Indian Cricket Team: इन दिनों टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के गम से उबर रही थी. लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए बड़ी गुड न्यूज देखने को मिली है. घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी इंजरी को लेकर अपडेट दिया. उन्होंने साफ किया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वह बिल्कुल तैयार हैं. 

 

Mohammed Shami

Mohammed Shami Update: इन दिनों टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के गम से उबर रही थी. लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए बड़ी गुड न्यूज देखने को मिली है. घातक गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी इंजरी को लेकर अपडेट दिया. उन्होंने साफ किया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वह बिल्कुल तैयार हैं. यह खबर सुन निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं होगी.

मोहम्मद शमी ने खुद दिया अपडेट

मोहम्मद शमी ने अपनी इंजरी को लेकर खुद बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि वह पूरी तरह से फिट हैं. उनका पूरा फोकस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शमी गंभीर चोट का शिकार हो गए थे. इसके बाद उन्होंने आईपीएल समेत टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी मिस कर दिया. उन्होंने अपडेट दिया कि वह टीम इंडिया से वापसी से पहले रणजी ट्रॉफी में खुद को परखना चाहते हैं. 

एनसीए में तैयार हो रहे शमी

शमी की टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही घुटने की सर्जरी हो गई थी. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी के चर्चे तेज थे. लेकिन शमी नाकामयाब रहे, यहां तक की उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने की खबरे चरम पर थीं. लेकिन फिलहाल शमी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में इंजरी से उबर रहे हैं. हाल ही में शमी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने बेंगलुरू टेस्ट के बाद सेंटर विकेट पर घुटने पर पट्टी बांधकर बॉलिंग की थी. 

ये भी पढ़ें.. 66वां शतक...21000 रन...ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले दिग्गज प्लेयर ने दिखाया दम, तोड़ दिया ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

क्या बोले मोहम्मद शमी?

शमी ने यूजेनिक्स हेयर साइंसेज के एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, 'मैं कल की गेंदबाजी से बहुत खुश हूं. मैं उससे पहले हाफ रन-अप से गेंदबाजी कर रहा था क्योंकि मैं ज्यादा लोड नहीं लेना चाहता था. लेकिन कल मैंने पूरी ताकत से बॉलिंग करने का फैसला किया और मैंने 100 प्रतिशत गेंदबाजी की. रिजल्ट अच्छा रहा है, मैं 100 पेन फ्री हूं. हर कोई लंबे समय से सोच रहा था कि मैं ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए खेल पाऊंगा या नहीं लेकिन इसमें अभी कुछ समय है.' 

रणजी के मैच खेलेंगे शमी

शमी ने आगे कहा, 'मेरे दिमाग में केवल यह सुनिश्चित करना है कि मैं फिट हूं और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए मैं कितना मजबूत हो सकता हूं. मैं देख सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में हमें किस तरह के आक्रमण की जरूरत है. मुझे मैदान पर अधिक समय बिताना होगा. मैं जाने से पहले कुछ (रणजी) मैच खेलना चाहता हूं.' 

रोहित ने जताई थी चिंता

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से सवाल पूछने पर उन्होंने शमी को लेकर चिंता जताई थी. हिटमैन ने इशारा किया था कि ऑस्ट्रेलिया ले जाकर वह शमी पर रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. लेकिन अब उम्मीद है कि शमी 22 नवंबर से शुरू हो रही ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तैयार होंगे. 

Trending news