World Cup: वर्ल्ड कप पर पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, भारत में खेलने पर विदेश मंत्रालय का बयान
Advertisement
trendingNow11812932

World Cup: वर्ल्ड कप पर पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, भारत में खेलने पर विदेश मंत्रालय का बयान

ODI World Cup : भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर 2023 से होगी. इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान की तरफ से बड़ा अपडेट सामने आया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी टीम को भारत भेजने पर बयान दिया है.

World Cup: वर्ल्ड कप पर पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, भारत में खेलने पर विदेश मंत्रालय का बयान

ODI World Cup-2023, India vs Pakistan : भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) की मेजबानी करेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान की तरफ से रविवार को बड़ा अपडेट आया. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी टीम को टूर्नामेंट के लिए भारत भेजने पर बयान दिया है.

भारत आएगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से रविवार को बयान आया है कि वर्ल्ड कप खेलने के लिए उसकी टीम भारत का दौरा करेगी. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारियों समेत कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर बयान दिया था. अब विदेश मंत्रालय ने सब साफ कर दिया है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड कप मैच खेला जाना है. पाकिस्तान की सरकार ने आखिरकार आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 के लिए 'मेन इन ग्रीन' को भारत की यात्रा करने की अनुमति दे दी है.

'खेल को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए'

विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा, 'पाकिस्तान ने लगातार कहा है कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए. इसलिए, आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में खेलने के लिए हमने अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया है.' बयान में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति उसके अंतरराष्ट्रीय खेल-संबंधी दायित्वों को पूरा करने के रास्ते में नहीं आनी चाहिए.

सुरक्षा पर भी बात

पाकिस्तान सरकार ने हालांकि अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. मंत्रालय ने कहा, 'हम इन चिंताओं से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.' यह बयान वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ओर से गठित समिति द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजने पर विचार करने के कुछ दिनों बाद आया है.

एशिया कप को लेकर नहीं बनी थी बात

इससे पहले एशिया कप में हिस्सेदारी को लेकर काफी विवाद हुआ था. दरअसल, पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी लेकिन भारत ने पड़ोसी मुल्क में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया. बाद में ये तय किया गया कि भारत के मैच और सेमीफाइनल-फाइनल श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने ये भी कहा कि पाकिस्तान एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भेजने के लिए भारत और आईसीसी से संपर्क करेगा. इसमें कहा गया है कि अगर प्रतिनिधिमंडल भेजने पर सहमति बनी तो अगस्त के आखिरी सप्ताह में भारत का दौरा करेगा.

Trending news