NED vs SA: वर्ल्ड कप में नीदरलैंड से हारा साउथ अफ्रीका, कप्तान ने इसे बताया हार का जिम्मेदार
Advertisement

NED vs SA: वर्ल्ड कप में नीदरलैंड से हारा साउथ अफ्रीका, कप्तान ने इसे बताया हार का जिम्मेदार

Captain Statement: 'चोकर्स' का टैग जैसे साउथ अफ्रीका से चिपक ही गया है. इस टीम को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में नीदरलैंड ने हरा दिया. कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) इस हार से बेहद निराश दिखे. साउथ अफ्रीका को इस तरह मौजूदा टूर्नामेंट में पहली हार झेलनी पड़ी. नीदरलैंड ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की. 

NED vs SA: वर्ल्ड कप में नीदरलैंड से हारा साउथ अफ्रीका, कप्तान ने इसे बताया हार का जिम्मेदार

Captain Statement, South Africa vs Netherlands: नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में मंगलवार को बड़ा उलटफेर कर दिया. उसने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए वर्षा बाधित मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 38 रनों से मात दी. इसके बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) बेहद निराश दिखे. साउथ अफ्रीका को इस तरह मौजूदा टूर्नामेंट में पहली हार जबकि नीदरलैंड को पहली जीत मिली.

3 दिन में दूसरा बड़ा उलटफेर

स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी पारी और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत नीदरलैंड ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित मैच में दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराया. आईसीसी वनडे विश्व कप (World Cup-2023) में 3 दिन के अंदर ये दूसरा बड़ा उलटफेर है. इससे पहले अफगानिस्तान ने गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया था. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले 2 मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी लेकिन नीदरलैंड ने उसके विजय रथ को रोक दिया. पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद नीदरलैंड ने निर्धारित 43 ओवर में 8 विकेट पर 245 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 69 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाए जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल रहा. जवाब में कई स्टार खिलाड़ियों से सजी दक्षिण अफ्रीकी टीम 42.5 ओवर में 207 रन बनाकर आउट हो गई. उसकी तरफ से डेविड मिलर ने 43 और केशव महाराज ने 40 रन बनाए. नीदरलैंड की तरफ से लोगन वान बीक ने 3 जबकि रीलोफ वान डर मर्व, पॉल वान मीकरेन और बास डी लीडे ने 2-2 विकेट लिए.

क्या बोले कप्तान बावुमा?

साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने हार के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि हमने उन्हें 6 विकेट पर 112 रन पर रोक लिया था लेकिन बाद में उन्होंने (नीदरलैंड के बल्लेबाजों) कमाल का प्रदर्शन किया. हमें उन्हें 200 से आगे नहीं जाने देना चाहिए था. फिर भी हम लक्ष्य का पीछा करने को लेकर आश्वस्त थे लेकिन वे हमारे बल्लेबाजी विभाग में कुछ कमियां निकालने में कामयाब रहे. हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन रहे लेकिन यहां उतना प्रभावित नहीं कर पाए.' बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ, जिससे मैच को 43 ओवर का कर दिया गया. 

गेंदबाजी पर फोड़ा ठीकरा

तेंबा बावुमा ने आगे कहा, 'हम एक्स्ट्रा को नियंत्रित कर सकते थे. फील्डिंग भी स्तरीय नहीं रही. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हमारा फील्डिंग स्तर वैसा नहीं था. हमें लड़कों के साथ कुछ बातचीत करने की जरूरत है. अगर आगे भी हुआ तो इससे दुख होगा. हमारा अभियान किसी भी हद तक समाप्त नहीं हो रहा है. ये उनका उचित प्रदर्शन था. उन्होंने हमें पूरे समय दबाव में रखा. उन्हें शुभकामनाएं.' बता दें कि नीदरलैंड ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी दक्षिण अफ्रीका को हराया था. 

Trending news