Team India: WTC फाइनल में कंगारुओं की हार पक्की! मैच से पहले इस खिलाड़ी ने ठोके बैक टू बैक शतक
Advertisement
trendingNow11673521

Team India: WTC फाइनल में कंगारुओं की हार पक्की! मैच से पहले इस खिलाड़ी ने ठोके बैक टू बैक शतक

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जून में खेला जाना है. दोनों टीमों ने अपने स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है. अब इंतजार है तो बस उस घड़ी का, जब दोनों टीमों के बीच लाइव एक्शन देखने को मिलेगा.

Team India: WTC फाइनल में कंगारुओं की हार पक्की! मैच से पहले इस खिलाड़ी ने ठोके बैक टू बैक शतक

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस बड़े मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा एक खिलाड़ी ने लगातार दो शतक लगाकर कंगारुओं को सतर्क कर दिया है. बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल मैच भी खेली थी लेकिन इस टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

इस खिलाड़ी ने लगाए शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई है.  काउंटी चैंपियनशिप 2023 में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने लगातार दो शतक लगा दिए हैं. बता दें कि इस सीजन में पुजारा ससेक्स की कप्तानी का रहे हैं. उन्होंने 191 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से इस सीजन का अपना शतक पूरा किया. चेतेश्वर पुजारा का यह पिछले तीन मैचों में दूसरा शतक है. ऐसे में अगर उनका यही फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में भी जारी रहा, तो ऑस्ट्रेलिया को नाकों चने चबबा सकते हैं. 

इस भारतीय का रिकॉर्ड भी तोड़ा

चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे शतक के साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 58 शतक पूरे कर लिए. वह अब सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपने करियर में 57 फर्स्ट क्लास शतक लगाए थे. इस लिस्ट में सबसे आगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर हैं. दोनों ने 81 शतक लगाए हैं. इसके बाद राहुल द्रविड़ (68) और फिर विजय हजारे (60) के नाम आते हैं.

टीम इंडिया का WTC फाइनल का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर ), केएल राहुल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

Trending news