Chris Woakes: 'यह सही फैसला...', टेस्ट स्क्वॉड में जगह न मिलने पर इस क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन
Advertisement

Chris Woakes: 'यह सही फैसला...', टेस्ट स्क्वॉड में जगह न मिलने पर इस क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जनवरी 2024 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है. इसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इस टीम में एक तेज गेंदबाज को मौका नहीं मिला. अब इस गेंदबाज ने इस फैसले को सही  बताया है.

Chris Woakes: 'यह सही फैसला...', टेस्ट स्क्वॉड में जगह न मिलने पर इस क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

Chris Woakes Reaction: भारत और इंग्लैंड के बीच जनवरी 2024 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है. इसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इस टीम में एक तेज गेंदबाज को मौका नहीं मिला. अब इस गेंदबाज ने इस फैसले को सही बताया है. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने खुद इस प्लेयर को बाहर करने के फैसले पर सवाल उठाया है. उनका मानना है कि इस गेंदबाज को टीम में होना चाहिए था. अब इस गेंदबाज ने खुद अपने बयान से सबको चौंका दिया है.

इस गेंदबाज ने दिया रिएक्शन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर रखकर इंग्लैंड ने सही फैसला किया है, क्योंकि उपमहाद्वीप में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. 34 वर्ष के वोक्स को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है.

'मैंने इंग्लैंड में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन'

वोक्स ने 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' से कहा, 'मिले जुले जज्बात हैं. आप हमेशा टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, लेकिन मेरी उम्र और उपमहाद्वीप में मेरे रिकॉर्ड को देखते हुए यह सही फैसला था.' बता दें  कि वोक्स ने इंग्लैंड में 21.88 की औसत से गेंदबाजी की है, लेकिन विदेश में उनका औसत 51.88 है. भारत में 2016 में तीन टेस्ट में उन्होंने 81.3 की औसत से तीन ही विकेट लिए. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मैने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड में ही किया है. ऐसा नहीं है कि उपमहाद्वीप के दौरों पर अब मैं उपलब्ध नहीं रहूंगा, लेकिन मुझे इस फैसले से भी कोई परेशानी नहीं है. मुझे पूरी सूचना दी गई थी और मुझे कोई मलाल नहीं है.

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड का टेस्ट स्क्वॉड 

बेन स्टोक्स, रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉले, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ऑली पोप, ऑली रॉबिनसन, जो रूट, मार्क वुड.

टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल 

पहला टेस्ट- 25 से 29 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट- 2 से 6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट- 15 से 19 फरवरी, राजकोट
चौथा टेस्ट- 23 से 27 फरवरी, रांची
पांचवां टेस्ट- 7 से 11 मार्च, धर्मशाला

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news