WTC 2023: CA वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत को भी किया गया शामिल
Advertisement

WTC 2023: CA वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत को भी किया गया शामिल

World Test Championship: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

WTC 2023: CA वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत को भी किया गया शामिल

World Test Championship Best playing XI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में 7 जून से खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है. इन सब के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी शामिल किया गया है. पंत के अलावा टीम इंडिया के दो खिलाड़ी भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है.

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिली जगह

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू  ने 2021-2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में परफॉरमेंस के आधार पर 11 खिलाडी चुने हैं. टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), आर अश्विन (R Ashwin) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बतौर विकेटकीपर टीम में हैं. वहीं, भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम में जगह नहीं मिली है.

इन देशों के खिलाड़ियों को भी किया गया शामिल

इस टीम में तीन ऑस्ट्रेलिया, 2 इंग्लैंड के तो 1-1 खिलाड़ी पाकिस्तान, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के हैं. ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja), ट्रेविस हेड, पैट कमिंस (Pat Cummins) और नाथन लियोन (Nathan Lyon) को भी इस टीम में शामिल किए गए हैं. इंग्लैंड के जो रूट और जेम्स एंडरसन को इस टीम में शामिल किया गया है. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, श्रीलंका की टीम से दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा को प्लेइंग 11 में जगह मिली है.

7 जून से  11 जून तक खेला जाएगा फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

Trending news