Ruturaj Gaikwad के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, IPL मेगा ऑक्शन से पहले ही बने इस टीम के नए कप्तान
X

Ruturaj Gaikwad के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, IPL मेगा ऑक्शन से पहले ही बने इस टीम के नए कप्तान

सीएसके के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्त पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनके बल्ले ने जो तबाही आईपीएल के इस सीजन में मचाई थी वो सभी ने देखी. अब उनके हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है.   

 

 Ruturaj Gaikwad के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, IPL मेगा ऑक्शन से पहले ही बने इस टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली: सीएसके के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्त पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनके बल्ले ने जो तबाही आईपीएल के इस सीजन में मचाई थी वो सभी ने देखी. गायकवाड़ के शानदार खेल की वजह से सीएसके चौथी बार खिताब जीतने में कामयाब रही. इसी के चलते ऋतुराज अब एक और कामयाबी हासिल हुई है. दरअसल उन्हें एक टीम ने अपना कप्तान नियुक्त कर दिया है. 

इस टीम के कप्तान बने ऋतुराज  

ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ बुधवार से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगे. राज्य की चयन समिति ने राहुल त्रिपाठी को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है. महाराष्ट्र की टीम ग्रुप डी में है, जिसके मैच राजकोट में खेले जाएंगे. इस ग्रुप में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ की टीमें भी है. महाराष्ट्र अपना पहला मैच बुधवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ खेलेगा.

आईपीएल में किया था कमाल 

ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 की खोज रहा है. सीएसके (CSK) के लिए खेलते हुए ऋतुराज ने आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के हकदार भी बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. धोनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी के खेल में बहुत ही ज्यादा निखार आया है. ऋतुराज ने सीएसके की टीम को ट्रॉफी जितवाने में अहम भूमिका अदा की है. ऋतुराज बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. साउथ अफ्रीका दौरे पर ये बल्लेबाजी मिडिल ऑर्डर में धमाकेदार बल्लेबाजी कर सकता है.     

कब होगा IPL मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में इस बड़े इवेंट को आयोजित किया जा सकता है. देखना होगा कि सीएसके अपने कितने पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस शामिल करने में कामयाब रहती है.

महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम

टीम: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी (उप-कप्तान), यश नाहर, नौशाद शेख, अजीम काजी, अंकित बावने, शमशुजामा काजी, मुकेश चौधरी, प्रदीप दाधे, मनोज इंगले, आशा पालकर, दिव्यांग हिंगानेकर, जगदीश जोप, स्वप्निल फुलपागर, अवधूत दांडेकर, तरणजीत सिंह ढिल्लों, सिद्धेश वीर, यश क्षीरसागर, पवन शाह, धनराज परदेशी।

Trending news