India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेलनी है. बांग्लादेश को रौंदने के बाद टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज हो रही है. 22 नवंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होगी. रोहित शर्मा की टीम कंगारू टीम के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर सीरीज जीतने की हैट्रिक लगाना चाहेगी. भारत ने पिछली दो टेस्ट सीरीज में वहां जीत हासिल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह खिलाड़ी बनेगा कप्तान


भारत की सीनियर टीम से पहले भारत-ए टीम को वहां पहुंचना है. उसे ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेलने हैं. इसके अलावा सीनियर टीम इंडिया के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है. इन तीन मुकाबलों के लिए भारत ए टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. महाराष्ट्र के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भारत ए टीम के कप्तान हो सकते हैं. 


जल्द होगी टीम की घोषणा


आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान को भारतीय घरेलू सर्किट के सितारों से भरी संभावित टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार किया जा रहा है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. साई सुदर्शन और अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया के लिए एक रिजर्व ओपनर बल्लेबाज के रूप में शामिल करने की संभावना है. दोनों में से कोई एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ओपनर हो सकता है.


ये भी पढ़ें: इस चैनल पर देखें भारत बनाम पाकिस्तान का एशिया कप मुकाबला, ये रही मैच की टाइमिंग, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल


ऑस्ट्रेलिया में ईश्वरन को मिलेगा मौका?


रिपोर्टों के अनुसार, रोहित व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के पहले दो मैचों में से किसी एक मुकाबले में नहीं खेल सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल के जोड़ीदार की आवश्यकता होगी. ईश्वरन इस स्थान के लिए अपना दावा ठोक चुके हैं. उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. इस दौरान 4 मैचों में 4 शतक लगाए हैं. वह भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलने के दावेदार हैं.


ये भी पढ़ें: कोहली का विकेट गिराना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट, बेंगलुरु टेस्ट में पड़ सकता है ये असर  


बेहतरीन फॉर्म में ईश्वरन


ईश्वरन ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए इंडिया सी के खिलाफ 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने इंडिया डी के खिलाफ 116 रन बनाए थे. उन्होंने दलीप ट्रॉफी के दौरान तीन मैचों में 77.25 के औसत से 309 रन बनाए थे. इसके बाद मुंबई के खिलाफ ईरानी कप में शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) के लिए 191 रन की पारी खेली थी. अब रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए उत्तर प्रदेश के खिलाफ नाबाद 127 रन बनाए.