कोहली का विकेट गिराना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट, बेंगलुरु टेस्ट में पड़ सकता है ये असर
Advertisement
trendingNow12478825

कोहली का विकेट गिराना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट, बेंगलुरु टेस्ट में पड़ सकता है ये असर

बेंगलुरु टेस्ट में तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर विराट कोहली का बड़ा विकेट लेकर न्यूजीलैंड ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में खलबली मचा दी. न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रचिन रविंद्र ने राहत जताई कि विराट कोहली का विकेट लेना शानदार रहा और उनके गेंदबाज अब भारत पर दबाव बनाएंगे.

कोहली का विकेट गिराना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट, बेंगलुरु टेस्ट में पड़ सकता है ये असर

बेंगलुरु टेस्ट में तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर विराट कोहली का बड़ा विकेट लेकर न्यूजीलैंड ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में खलबली मचा दी. न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रचिन रविंद्र ने राहत जताई कि विराट कोहली का विकेट लेना शानदार रहा और उनके गेंदबाज अब भारत पर दबाव बनाएंगे. विराट कोहली (70) और सरफराज खान (नाबाद 70) ने तीसरे विकेट के लिए 136 रन जोड़े. भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर तीन विकेट पर 231 रन बना लिए थे. विराट कोहली आखिरी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स का शिकार हुए.

कोहली का विकेट गिराना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट

रचिन रविंद्र ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कयास लगाना मुश्किल है. इस सपाट विकेट पर उनके पास बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम है लिहाजा हमें अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि आखिर में कोहली का विकेट काफी महत्वपूर्ण रहा. वह 9000 से ज्यादा टेस्ट रन बना चुके हैं और हमारे लिए वह बहुत बड़ा विकेट हैं. हमें पता है कि यहां पर हालात कितनी तेजी से बदलते हैं. उम्मीद है कि हम कुछ और विकेट ले सकेंगे.’

बेंगलुरु टेस्ट में पड़ सकता है ये असर

न्यूजीलैंड अभी भी 125 रन आगे है और रचिन रविंद्र ने 134 रन बनाकर बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. रचिन रविंद्र ने चेन्नई सुपर किंग्स अकादमी में इस दौरे से पहले ट्रेनिंग ली थी जिसका उन्हें फायदा मिला. रचिन रविंद्र ने कहा ,‘यह बेहतरीन अनुभव रहा. उपमहाद्वीप में छह टेस्ट से पहले यह बहुत अच्छा रहा. मैंने लाल और काली मिट्टी पर विकेटों पर अच्छा अभ्यास किया, जिससे काफी मदद मिली.’ रचिन रविंद्र के पिता रवि कृष्णामूर्ति भी मैच देखने दीर्घा में मौजूद थे.

भारतीय मूल के हैं रचिन रविंद्र

बता दें कि रचिन रविंद्र मूल रूप से एक भारतीय है. रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट थे और बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. रचिन रविंद्र के दादा और दादी आज भी बेंगलुरु में रहते हैं. रचिन रविंद्र ने कहा,‘दर्शकों में पिता का होना बहुत बड़ी बात थी. स्टेडियम पर और घर में परिवार के काफी लोग मैच देख रहे हैं. उन्हें मुझ पर गर्व है और इसकी मुझे खुशी है. मुझे पता है कि मम्मी पापा को मुझ पर गर्व होगा. उनके शहर में इस तरह की पारी खेलकर मुझे अच्छा लग रहा है. मैं पूरी तरह से न्यूजीलैंड का हूं, लेकिन बेंगलुरु में अपनी भारतीय विरासत देखकर अच्छा लगा.’ बता दें कि रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति इसके बाद न्यूजीलैंड में सेटल हो गए. रचिन रविंद्र का जन्म वेलिंगटन में हुआ और उन्होंने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रचिन रविंद्र के पापा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के फैन थे और उन्होंने दोनों का नाम मिला कर अपने बेटे का नाम रचिन रविंद्र रखा था.

Trending news