T20 World Cup: नामीबिया से हारी एशिया कप चैंपियन टीम, अब बोले कप्तान- हम उससे तो कहीं...
Advertisement
trendingNow11401875

T20 World Cup: नामीबिया से हारी एशिया कप चैंपियन टीम, अब बोले कप्तान- हम उससे तो कहीं...

SL vs NED, T20 WC: श्रीलंका ने हाल में एशिया कप-2022 का खिताब अपने नाम किया था. टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कहा है कि एशिया कप में मिली खिताबी जीत अब बीती बात हो चुकी है और उनका फोकस नीदरलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मैच जीतकर टी20 विश्व कप सुपर 12 राउंड में जगह बनाने पर है.

sri lanka cricket (Twitter)

Sri Lanka Cricket Teamm T20 World Cup 2022: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सामने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड में पहुंचने के लिए 'करो या मरो' की स्थिति बन गई है. उसे पहले मैच में नामीबिया ने हराकर बड़ा उलटफेर किया. यह हार इसलिए भी फैंस को ज्यादा चुभी क्योंकि श्रीलंका ने हाल में एशिया कप-2022 का खिताब जीता था. अब उसके सामने नीदरलैंड की कड़ी चुनौती होगी. अगर श्रीलंकाई टीम नीदरलैंड से हार जाती है तो फिर उसका अभियान भी खत्म हो जाएगा.

शनाका ने भरी हुंकार

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा है कि एशिया कप में मिली खिताबी जीत अब बीती बात हो चुकी है और उनका फोकस नीदरलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मैच जीतकर टी20 विश्व कप सुपर 12 राउंड में जगह बनाने पर है. टूर्नामेंट के पहले मैच में नामीबिया के हाथों उलटफेर का शिकार हुए श्रीलंका ने ग्रुप ए के पहले दौर के मैच में यूएई को 79 रन से हराकर वापसी की. ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर काबिज श्रीलंका को शीर्ष पर बनी हुई नीदरलैंड को गुरुवार को होने वाले अहम मुकाबले में हराना होगा.

टी20 वर्ल्ड कप पर है फोकस

कप्तान शनाका ने कहा, ‘एशिया कप इतिहास की बात हो चुकी है. हम पर कोई दबाव नहीं है. हमें अपने प्रदर्शन पर फोकस करना है ताकि अगले दौर में जगह बना सकें.’ उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी ताकत पता है. पहले मैच में हम अच्छा नहीं खेल सके लिहाजा नामीबिया से हार गए लेकिन हम इससे कहीं बेहतर टीम हैं.’ उन्होंने बुधवार के मैच में पाथुम निसांका (74) और दुष्मंता चामीरा (15 रन देकर तीन विकेट) के प्रदर्शन की तारीफ की लेकिन कहा कि भानुका राजपक्षा को अब रन बनाने होंगे.

यूएई को श्रीलंका ने दी शिकस्त

जीलॉन्ग में खेले गए पिछले मैच में श्रीलंका ने यूएई के खिलाफ 79 रनों के अंतर से जीत दर्ज की. श्रीलंका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन बनाए. ओपनर पाथुम ने 60 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 74 रन बनाए. यूएई के लिए जहूर खान ने दो विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई टीम 73 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. वानिंदु हसरंगा और दुष्मांता चमीरा ने 3-3 विकेट लिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news