टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने तोड़ा अपना संन्यास, क्रिकेट जगत में अचानक मच गई सनसनी
Advertisement
trendingNow12356769

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने तोड़ा अपना संन्यास, क्रिकेट जगत में अचानक मच गई सनसनी

Cricket News: डिएंड्रा डॉटिन, जिन्होंने साल 2022 में अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था, अब उन्होंने अपना फैसला बदल लिया है. डिएंड्रा डॉटिन ने संन्यास से वापस आने का फैसला किया है और वह अब वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगी. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने तोड़ा अपना संन्यास,  क्रिकेट जगत में अचानक मच गई सनसनी

Cricket News: डिएंड्रा डॉटिन, जिन्होंने साल 2022 में अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था, अब उन्होंने अपना फैसला बदल लिया है. डिएंड्रा डॉटिन ने संन्यास से वापस आने का फैसला किया है और वह अब वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगी. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने यह जानकारी दी. डिएंड्रा डॉटिन, जो अब 33 वर्ष की हो चुकी हैं, उन्होंने 'वर्तमान माहौल और टीम के माहौल' के मुद्दों का हवाला देते हुए साल 2022 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी ने तोड़ा अपना संन्यास

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) को लिखे एक पत्र में, डिएंड्रा डॉटिन ने क्रिकेट में वापसी के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए बहुत गर्व और जुनून का विषय रहा है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष डॉ. किशोर शैलो सहित विभिन्न पक्षों के साथ विचार-विमर्श और विचारशील बातचीत के बाद, मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं उस खेल में वापसी करने के लिए उत्सुक हूं जो मुझे पसंद है, और सभी फॉर्मेट्स में वेस्टइंडीज महिला टीम के लिए तत्काल प्रभाव से योगदान देने के लिए उत्सुक हूं.' 

क्रिकेट जगत में अचानक मच गई सनसनी

डिएंड्रा डॉटिन ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मेरा अनुभव, परिपक्वता और टैलेंट टीम के लिए मूल्य बढ़ाएंगे जैसा कि अतीत में हुआ था, और मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए हर मैच और ट्रेनिंग सेशन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए तैयार हूं. इसके अलावा, मैं युवा खिलाड़ियों को सलाह देने और हमारे क्षेत्र में महिला क्रिकेट के समग्र विकास में योगदान देने को लेकर उत्साहित हूं.' डिएंड्रा डॉटिन, जो आगामी WCPL टूर्नामेंट में लगातार तीसरे साल ट्रिनबागो नाइट राइडर्स महिला टीम की कप्तानी करेंगी, उन्होंने आखिरी बार साल 2022 में वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला था.

वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 270 इंटरनेशनल मैच खेले

डिएंड्रा डॉटिन ने वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 270 इंटरनेशनल मैच हैं. साल 2010 में, डिएंड्रा डॉटिन ने पहला महिला टी20 शतक बनाया था. पिछले महीने एमसीसी ने डिएंड्रा डॉटिन को क्लब की मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया था. डिएंड्रा डॉटिन महिला क्रिकेट में वेस्टइंडीज की सबसे कैप्ड अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने जून 2008 में अपने डेब्यू के बाद से 127 टी20 और 143 वनडे मैच खेले हैं. वेस्टइंडीज ने डिएंड्रा डॉटिन की प्रतिभा और टीम पर संभावित प्रभाव को स्वीकार करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्वागत किया है. 

डिएंड्रा डॉटिन में अपार अनुभव

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के निदेशक माइल्स बासकोम्बे ने कहा, 'डिएंड्रा डॉटिन अपार क्षमता और अनुभव वाली खिलाड़ी हैं. हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने और चयन के लिए पात्र होने के उनके फैसले से खुश हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह वेस्टइंडीज महिला टीमों के लिए महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ सकती हैं.' वेस्टइंडीज की महिलाओं का अगला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2 से 19 अक्टूबर तक बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप होगा.

Trending news