Zee Rozgar Samachar

क्या IPL में 10 टीमें लेंगी हिस्सा? ये दो नई टीम हो सकती हैं शामिल

बीसीसीआई (BCCI) की बैठक में 24 दिसंबर को होगा आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करने का फैसला, तीन नए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर भी होगी बात

क्या IPL में 10 टीमें लेंगी हिस्सा? ये दो नई टीम हो सकती हैं शामिल
बीसीसीआई (File Photo)

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी जिसमें आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करने की बात होगी. वही तीन नए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा.

बैठक के एजेंडे में नए उपाध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है. बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है. इस एजीएम के लिए नोटिस भेजा जा चुका है.आईपीएल में इस समय आठ टीमें खेलती हैं. राज्य क्रिकेट संघों के प्रतिनिधियों को दो नई टीमों को आईपीएल में शामिल करने की मंजूरी देनी होगी.

ENG vs SA: क्या इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से कोर्ड के जरिए भेजे गए थे निर्देश?

इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है.

समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नयी टीमें बनाना चाहते हैं जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी.

बैठक में इस पर भी बात की जायेगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा. समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जायेगी.

चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है.

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया,‘चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है. इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है. ये सभी उप समितियों हैं’.

Mithali Raj B’day Special: लेडी तेंदुलकर मितानी ने महिला विश्व क्रिकेट पर किया ‘राज’

अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा. इसके साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर भी बात की जायेगी. बातचीत में भारत का 2021 का ‘फ्यूचर टूर कार्यक्रम’, अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी और 2028 लॉस एंजेलिस खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की मांग जैसे मुद्दों पर भी बात होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.