ENG vs SA: क्या इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से कोर्ड के जरिए भेजे गए थे निर्देश? Photo Viral
Advertisement
trendingNow1798791

ENG vs SA: क्या इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से कोर्ड के जरिए भेजे गए थे निर्देश? Photo Viral

इंग्लैंड ने तीसरा टी20 जीत कर दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में 3-0 से हराया, जीत के बाद इंग्लैंड टीम पर लेगे आरोप, एनालिस्ट नैथन (Nathan Leamon) ने ड्रेसिंग रूम से भेजा कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) मैसेज

ENG vs SA: क्या इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से कोर्ड के जरिए भेजे गए थे निर्देश? Photo Viral

नई दिल्ली: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच हुई टी20 सीरीज में इंग्लिश टीम ने जीत का डंका बजाते हुए अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया. तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत ली.

  1. इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से टी20 सीरीज में हराया
  2. जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पर उठे कई सवाल
  3. इयोन मॉर्गन को ड्रेसिंग रूम से भेजा गया था कोर्ड मैसेज

इंग्लैंड (ENG) ने सीरीज तो अपने नाम की लेकिन उसके बाद वह विवादों में फंसती जा रही है और उसकी जीत पर कई बड़े सवाल उठाए जा रहे हैं.

Mithali Raj B’day Special: लेडी तेंदुलकर मिताली ने महिला विश्व क्रिकेट पर किया ‘राज’

दरअसल तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को ड्रेसिंग रूम से कोड वर्ड में मैसेज भेजा गया था, ऐसे आरोप लग रहे हैं. मैच के दौरान 19वें ओवर में जब इंग्लैंड की टीम फील्डिंग कर रही थी. तब इंग्लिश टीम के एनालिस्ट नैथन (Nathan Leamon) ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और बालकनी से कुछ नंबर्स और शब्दों का कार्ड दिखा रहे थे. जिसमें लिखा हुआ था 4E और 2C. इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

मैच के बाद जब जोस बटलर (Jos Buttler) से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब मजाकिया अंदाज में दिया. उन्होंने कहा, ‘वो लोग अपनी लॉटरी का नंबर जांच रहे होंगे’. इसके बाद उन्होंने कहा, ‘दूसरी टीमों के साथ मैच-अप करने के लिए ऑएन, नैथन के साथ काफी करीब से काम कर रहे हैं. आईपीएल में आपके पास दो टाइम आउट होते हैं, जिसमें आप एनालिस्ट से बात कर सकते हैं. लेकिन आपको उनका इस्तेमाल कैसे करना है, इसके लिए आपको काफी सतर्क रहना होता है’.

इस घटना पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का भी बयान आया है. उन्होंने कहा है कि, ‘ये सिग्नल सिस्टम ट्रायल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसका इस्तेमाल करने या ना करने का फैसला कप्तान पर था. ये किसी तरह का निर्देश या आदेश नहीं था और मैच से जुड़े सभी फैसले मैदान पर ही लिए गए’.

इंग्लिश टीम के इस हरकत पर खुद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन नाराज हुए और इसे खेल भावना के खिलाफ बता दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘मुझे नये प्रयोग पसंद है. मैं हमेशा नये आइडिया को बढ़ावा देता हूं. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि एनालिस्ट आपको मैदान से बाहर सलाह दे जो आप न जानते हों’.

Dhyan Chand Death Anniversary: जानिए हॉकी के 'जादूगर' ध्यान चंद की कुछ खास बातें

बता दें कि 4 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होनी है जिसका पहला मैच केपटाउन में खेला जाएगा. वहीं दूसरा वनडे 6 दिसंबर को पर्ल में होगा. जबकि तीसरा और आखिरी वनडे मैच 9 दिसंबर को केपटाउन में खेला जाएगा.

Trending news