close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका,कोच ने दिया इस्तीफा

बांग्लादेश के कोच स्टीव रोहड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका,कोच ने दिया इस्तीफा
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अब तक किसी नए कोच का ऐलान नही किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 में बांग्लादेश के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मुख्य कोच स्टीव रोहड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं. इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज स्टीव जून 2018 में बांग्लादेश के कोच नियुक्त किए गए थे.
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक,रोहड्स का कार्यकाल दो सालों का था जबकि उन्होंने और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आम सहमति से करार को समाप्त करने का फैसला किया हैं.

बांग्लादेश का अगला कोच कौन?
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अब तक किसी नए कोच का ऐलान नहीं किया है. टीम अब अपनी पहली सीरीज श्रीलंका के साथ खेलेगी, जिनसे उन्हें 3 वनडे खेलने हैं. बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाजी कोच न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी नील मैंकेजी हैं, जो कि इस समय छुट्टी पर हैं. गेंदबाजी कोच कर्टर्नी वॉल्श का कार्यकाल टीम का विश्व कप से बाहर होने के बाद ही समाप्त हो गया हैं.इस समय टीम के साथ सिर्फ उनके फील्डिंग कोच रयान कुक मौजूद हैं.

कब तक था स्टीव का कॉन्ट्रैक्ट?
स्टीव अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ रहने वाले थे, 2018 से लेकर 2020 तक के कार्याकाल का कॉन्ट्रैक्ट कोच के पास था, पर बोर्ड की सहमति के साथ अब स्टीव ने अपने और टीम के रास्ते अलग कर लिये हैं.
 
क्या विश्व कप का प्रर्दशन है इस्तीफे की वजह?  
बांग्लादेश क्रिकेट टीम चाहे इस विश्व कप 2019 में अपनी जगह सेमीफाइनल में ना बना पाई हो पर साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों को हरा कर इस टीम ने खुद को सेमीफाइलन की रेस में अंत तक रखा था,इसलिए यह कहना तो काफी मुश्किल होगा कि कोच स्टीव रोहड्स ने बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के कारण टीम का साथ छोड़ा होगा.