Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय
Advertisement

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Dinesh Karthik: साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. इस पारी के दम पर कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

File Photo

Dinesh Karthik: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी20 मैच में 82 रनों से शिकस्त दी. इस मैच में भारत के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी खेली. इस पारी के दम पर ही दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड 

दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 27 गेंदों में 55 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल हैं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. दिनेश कार्तिक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठे या उससे निचले क्रम पर बैटिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम पर था. धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए थे. 

लगाई करियर की पहली हाफ सेंचुरी 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए अपना पहला टी20 मैच साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच में कार्तिक ने 31 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने थे. साल 2018 में दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 8 गेंदों में 29 रन बनाए थे. तब उन्हें दूसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अपने करियर की पहली हाफ सेंचुरी लगाई है.

शानदार फॉर्म में हैं कार्तिक 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में आरसीबी टीम को कई मैच जिताए. कार्तिक के खतरनाक फॉर्म को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला है. अगर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है. दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. 

Trending news