Dinesh Karthik: क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने जा रहे दिनेश कार्तिक? इस पोस्ट के बाद अटकलें हुईं तेज
topStorieshindi

Dinesh Karthik: क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने जा रहे दिनेश कार्तिक? इस पोस्ट के बाद अटकलें हुईं तेज

Indian Team: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. इसके बाद उनका करियर खत्म माना जाने लगा. अब उनके सोशल मीडिया पोस्ट के बाद संन्यास की अटकलें लग रही हैं. 

Dinesh Karthik: क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने जा रहे दिनेश कार्तिक? इस पोस्ट के बाद अटकलें हुईं तेज

Dinesh Karthik Instagram Post: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग लिया था, लेकिन वह वहां अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसके बाद उनकी आलोचना होने लगी. उनके टीम में रहने पर सवाल उठाए गए. कार्तिक ने साल 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट शेयर की है, जिससे उनके संन्यास लेने की अटकलें तेज हो गईं हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

कार्तिक ने शेयर की ये पोस्ट 

दिनेश कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा है, 'भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप खेलने का गोल था जिसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की. शानदार अनुभव था. हम जो करना चाहते थे, वो कर नहीं पाए. पर इससे मेरी जिंदगी में कई यादें जुड़ गई हैं. सारे प्लेयर्स, कोच, दोस्त और सबसे जरूरी, फैंस को उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया.' कार्तिक की इस पोस्ट के बाद उनके सोशल मीडिया पर संन्यास की खबरें तेज हो गईं हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

IPL से की थी वापसी 

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में RCB के लिए बेहतरीन खेल दिखाया और इसी वजह से वह उन्होंने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की थी. बाइलेटरल सीरीज में उन्होंने कई अहम मौकों पर टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह अपने खेल से प्रभावित करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए. इसी वजह से उनका करियर खत्म माना जाने लगा. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन, 94 वनडे मैचों में 1752 रन बनाए हैं. वहीं, 60 टी20 खेलने वाले कार्तिक ने 48 पारियों में 26.38 के औसत और 142.62 के स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news