12 गेंद से कम खेलकर मैन ऑफ द मैच बने ये प्लेयर, लिस्ट में भारतीय का नाम देख होंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11091277

12 गेंद से कम खेलकर मैन ऑफ द मैच बने ये प्लेयर, लिस्ट में भारतीय का नाम देख होंगे हैरान

क्रिकेट की दुनिया में सभी बल्लेबाज आतिशी पारियां खेलना चाहते हैं. कई तूफानी बल्लेबाज ऐसे हैं, जो 12 गेंद से कम खेलकर ही 'मैन ऑफ  द मैच' के हकदार बने. खास बात ये है कि इस लिस्ट में रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम नहीं है. 

File Photo

नई दिल्ली: क्रिकेट को भारत में धर्म माना जाता है. यहां क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है. खेल के मैदान पर जब बल्लेबाज चौके और छक्के की बरसात करता है. तब दर्शक बहुत ही ज्यादा खुश होते हैं. खेल के मैदान पर कई अजूबे हुए हैं. मैच के आखिरी ओवर्स में बल्लेबाज बहुत ही रन बनाते हैं. बहुत कम ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कम समय के लिए मैदान पर आते हैं और आते ही क्रीज पर छा जाते हैं. ये बल्लेबाज दर्शकों का भरपूर तरीके से मनोरंजन करते हैं. आज हम बात करेंगे उन आतिशी बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने 12 से भी कम गेंद खेलकर मैन ऑफ द मैच चुना गया है. खास बात ये है कि इस लिस्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम नहीं है. 

  1. जोस बटलर हैं धाकड़ बल्लेबाज 
  2. ये खिलाड़ी बने मैन ऑफ द मैच 
  3. लिस्ट में ये भारतीय शामिल 

1. मोईन अली

इंग्लैंड (England) के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen ali) ने एक बार दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चमत्कारिक खेल दिखाया था. फरवरी 2020 में मोईन अली ने 11 गेंद पर 39 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 छक्के और 3 चौके आए.  मोईन अली (Moeen ali) की इस पारी के कारण टीम को डरबन में जीत मिली और उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मोईन अली (Moeen ali) की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. वह अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह अपनी गुगली गेंदों पर विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. 

2. जोस बटलर 

पिछले कुछ सालों में जोश बटलर (Josh Buttler) की गिनती दुनिया के तूफानी ओपनर्स में होती है. जोश बटलर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2012 में आतिशी पारी खेली थी. बटलर ने 10 गेंदों को खेलकर 32 रन बनाए थे, जिसमें दो चौके और दो ही छक्के शामिल थे. उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. बटलर इंग्लैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. 

3. दिनेश कार्तिक 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की गैरमौरजूदगी में हमेशा ही फिनिशर की भूमिका निभाते रहे हैं. दिनेश ने 2018 की निदहास ट्रॉफी फाइनल में उन्होंने 8 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाए थे. कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर  बांग्लादेश (Bangladesh) को हराया था. उनकी इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे.  दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हैं, लेकिन इस बार टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. 

Trending news