Dinesh Karthik: विंडीज दौरे से पहले दिनेश कार्तिक ने अचानक किया बड़ा ऐलान, किसी को नहीं होगा भरोसा!
Advertisement

Dinesh Karthik: विंडीज दौरे से पहले दिनेश कार्तिक ने अचानक किया बड़ा ऐलान, किसी को नहीं होगा भरोसा!

Dinesh Karthik Statement : अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की अटकलें करीब एक साल से लगाई जा रही हैं. वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए आखिरी बार खेलते दिखे थे. वेस्टइंडीज सीरीज से पहले इस क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है.

Dinesh Karthik: विंडीज दौरे से पहले दिनेश कार्तिक ने अचानक किया बड़ा ऐलान, किसी को नहीं होगा भरोसा!

India vs West Indies : भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से क्रिकेट सीरीज खेलेगी. इस दौरान टीम इंडिया को 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. सीरीज से पहले टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ा बयान दिया है.

2019 वर्ल्ड कप में आए थे नजर

दिनेश कार्तिक फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे हैं. हालांकि उन्हें उम्मीद है कि वह आगामी विजय हजारे टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे. इससे पहले उन्होंने बड़ा बयान दिया है. बता दें कि कार्तिक आखिरी बार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे.

किया बड़ा ऐलान

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले कार्तिक ने कहा है कि वह विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे. दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने कहा कि वह तमिलनाडु के चयनकर्ताओं को व्हाइट बॉल के इस टूर्नामेंट में खुद को उपलब्ध रखने को लेकर जानकारी देंगे. कार्तिक के हवाले से स्पोर्टस्टार ने कहा, ‘मैं तमिलनाडु के सेलेक्टर्स को जानकारी दूंगा कि विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए मैं उपलब्ध हूं. टूर्नामेंट में खेलने को लेकर काफी उत्सुक हूं.’

'इस टूर्नामेंट में भी खेलना चाहता हूं...'

38 साल के कार्तिक पिछले साल भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा थे. कार्तिक का कहना है कि वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी खेलना चाहते हैं. वह मान रहे हैं कि इन दोनों टूर्नामेंट में खेलने से अगले साल आईपीएल की तैयारी हो जाएगी. उन्होंने कहा, ‘मैं दोनों व्हाइट बॉल के टूर्नामेंट में खेलना चाहता हूं ताकि मैं आईपीएल की तैयारी कर सकूं.’

वर्ल्ड कप में ये भूमिका निभा सकते हैं कार्तिक

तमिलनाडु के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि वह आगामी वनडे वर्ल्ड कप-2023 में वह कमेंटेटर की भूमिका निभा सकते हैं. तब सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट भी चल रहा होगा. दिनेश कार्तिक हाल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) में भी कमेंट्री करते दिखे थे. कार्तिक ने अभी तक 26 टेस्ट, 94 वनडे और और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

Trending news