IND vs PAK: भारत से बेहतर है पाकिस्तानी टीम... भारतीय दिग्गज ने कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!
Advertisement

IND vs PAK: भारत से बेहतर है पाकिस्तानी टीम... भारतीय दिग्गज ने कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

IND vs PAK: भारतीय टीम फिलहाल एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला लेकिन बारिश के कारण ये बेनतीजा रहा. इस बीच भारत के एक दिग्गज ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ में कसीदे पढ़े.

IND vs PAK: भारत से बेहतर है पाकिस्तानी टीम... भारतीय दिग्गज ने कह दी ऐसी बात, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

Team India, Dinesh Karthik Statement : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेल रही है. ग्रुप-ए में उसके साथ पाकिस्तान और नेपाल हैं. टीम इंडिया का टूर्नामेंट में अगला मैच आज यानी 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ पल्लेकल में खेला जाना है. इस बीच भारत के एक दिग्गज ने पाकिस्तानी टीम की जमकर तारीफ की.

बेनतीजा रहा पहला मैच

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला लेकिन बारिश के कारण ये बेनतीजा रहा. पल्लेकल में भारतीय टीम ने तो बल्लेबाजी की जिसके बाद बारिश होने लगी. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाड़ी बल्लेबाजी को नहीं उतर पाए. बाद में मैच बेनतीजा रहने के कारण दोनों टीमों को अंक बांटने पड़े.

पेस तिकड़ी ने झटके 10 विकेट

भारत के खिलाफ मुकाबला भले ही बेनतीजा रहा लेकिन पाकिस्तान के पेस अटैक की जमकर तारीफ हुई. पेसर शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह की पाकिस्तानी पेस तिकड़ी ने मिलकर 10 विकेट झटके. इसी पर भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का पेस अटैक भारत से बेहतर है.

क्या-क्या बोले कार्तिक?

38 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने एक वेबसाइट से कहा, 'शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाम लगातार 90 मील प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करने के काबिल हैं. बड़ी बात ये है कि तीनों अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं. शाहीन शाह स्पष्ट रूप से बाएं हाथ के गेंदबाज हैं, उनके पास एक एंगल है जो गेंद को अंदर भी लाते हैं. नसीम शाह गेंद को दोनों तरफ घुमाते हैं और हारिस आखिरी के ओवरों के हिसाब से मौजूदा दौर के शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं. उनकी गेंद पड़ने के बाद तेजी से बल्लेबाज के पास आती है. रफ्तार के साथ उनकी बाउंसर और खतरनाक हो जाती है.'

पाकिस्तानी अटैक को बताया बेहतर

कार्तिक ने आगे कहा, 'मेरे लिए पाकिस्तानी गेंदबाज सपाट विकेट पर कहीं ज्यादा असरदार हैं. अगर पिच में तेज गेंदबाजों के लिए कुछ है तो फिर दोनों देशों का पेस अटैक करीब-करीब बराबर है. अगर सपाट विकेट पर मुझे किसी गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा तो मैं पाकिस्तानी तिकड़ी के बजाए बुमराह-सिराज-शमी का सामना करना पसंद करूंगा. इन्हें जो विकेट से उछाल मिलेगा, वो पाकिस्तानी तिकड़ी के मुकाबले कम होगा. मेरे हिसाब से शाहीन, हारिस रऊफ और नसीम शाह सपाट पिचों पर ज्यादा खतरनाक हैं.'

Trending news