England Cricket : T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड ने चली तगड़ी चाल, कर दिया इस धांसू टीम का ऐलान
Advertisement
trendingNow12402742

England Cricket : T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड ने चली तगड़ी चाल, कर दिया इस धांसू टीम का ऐलान

इंग्लैंड ने आगामी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. हीथर नाइट टीम की अगुआई करेंगी.

England Cricket : T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड ने चली तगड़ी चाल, कर दिया इस धांसू टीम का ऐलान

Women's T20 World Cup 2024 : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए महिला टीम की घोषणा कर दी. टीम की कमान अनुभवी हीथर नाइट करेंगी, जबकि कुछ खिलाड़ियों को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह दी गई है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इससे पहले भारत ने भी इस टूर्नामेंट के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान किया. टीम इंडिया हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में यह टी20 वर्ल्ड कप खेलती नजर आएगी. महिला टी20 वर्ल्ड कप 3 अक्टूबर से शुरू होगा, जबकि इसका खिताबी मुकाबला 20 अक्टूबर को खेला जाना तय है.

पहली बार ये दो खिलाड़ी शामिल 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान करते हुए एक बयान में लिखा, 'विकेटकीपर-बल्लेबाज बेस हीथ और ऑलराउंडर फ्रेया केम्प को पहली बार टी20 वॉर्डल कप टीम में चुना गया है. साथ ही डेनियल गिब्सन को भी शामिल किया गया है, जो पिछले एडिशन में दक्षिण अफ्रीका में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर थीं.' खास बात यह है कि तेज गेंदबाज लॉरेन फाइलर टीम से बाहर हैं. वो अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप के लिए टीम में शामिल होंगी.

हेड कोच ने दिया बयान 

टीम के चयन पर हेड कोच जॉन लुईस ने कहा, 'खिलाड़ियों के इस ग्रुप के साथ टीमों और स्क्वॉड का चयन करना अविश्वसनीय रूप से मुश्किल और कठिन हो गया है. ऐसे खिलाड़ी हैं, जो वास्तव में टीम से बाहर होने के कारण दुर्भाग्य से चूक गए हैं और वे भविष्य में इंग्लैंड क्रिकेट के साथ हम जो कुछ भी करेंगे उसका एक बड़ा हिस्सा होंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि चुने गए 15 खिलाड़ी हमें अनुभव, युवा और सबसे महत्वपूर्ण रूप से यूएई में हमारे सामने आने वाली परिस्थितियों से निपटने और बेहतर प्रदर्शन करने के कौशल के मामले में वास्तव में एक संतुलित टीम देते हैं.'

इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम

हीथर नाइट (कप्तान), लॉरेन बेल, माया बाउचर, एलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, डैनियल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नैट साइवर-ब्रंट, लिन्सी स्मिथ, डैनी व्याट.

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकार, ए. रेड्डी, रेनुका सिंह ठाकुर, हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, एस संजीवन.

रिजर्व - उमा छेत्री, तनुजा कनवर, साइमा ठाकुर.

Trending news