ENG vs SL Playing XI: 2 मैच...2 शतक, अकेले लंका ढहाने पर तुला ये खतरनाक बल्लेबाज, प्लेइंग-11 में जुड़ा नया नाम
Advertisement
trendingNow12415192

ENG vs SL Playing XI: 2 मैच...2 शतक, अकेले लंका ढहाने पर तुला ये खतरनाक बल्लेबाज, प्लेइंग-11 में जुड़ा नया नाम

ENG vs SL Playing XI: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने का इरादा बना चुकी है. उसने मैनचेस्टर में खेले गए पहले मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल की थी.

ENG vs SL Playing XI: 2 मैच...2 शतक, अकेले लंका ढहाने पर तुला ये खतरनाक बल्लेबाज, प्लेइंग-11 में जुड़ा नया नाम

ENG vs SL Playing XI: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने का इरादा बना चुकी है. उसने मैनचेस्टर में खेले गए पहले मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल की थी. उसके बाद लॉर्ड्स में दूसरा मुकाबला 190 रन से अपने नाम किया. अब तीसरा और आखिरी टेस्ट 6 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. इंग्लैंड की नजर व्हाइट वॉश पर है. उसने मैच शुरू होने से 2 दिन पहले ही अपने प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है.

जोश हॉल करेंगे डेब्यू

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स के मुकाबले में खेली गई टीम में एक बदलाव किया है. 20 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हॉल डेब्यू करेंगे. उन्हें चोटिल मार्क वुड की जगह दूसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल किया गया था. हालांकि, वह प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए थे. हॉल ने इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मैथ्यू पॉट्स की जगह ली. पॉट्स ने सीरीज में अब तक दो मैचों में कुल पांच विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश, न्यूजीलैंड फिर ऑस्ट्रेलिया...टीम इंडिया के खूंखार बैटर का खुला चैलेंज, कर दिया 'ऐलान-ए-जंग'

रूट पर सबकी नजर

उम्मीद की जा रही थी कि पिछले मुकाबले के हीरो गस एटकिंसन को आराम दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं, सीरीज के 2 टेस्ट मैचों में 2 शतक लगा चुके दिग्गज बल्लेबाज जो रूट फिर से तूफानी प्रदर्शन करना चाहेंगे. वह लगातार कोई न कोई रिकॉर्ड बना रहे हैं और ओवल में ही ऐसा ही करने पर उनकी नजर होगी. रूट ने 2 मैच की 4 पारियों में 350 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 116.67 की औसत से रन बनाए हैं. रूट ने 2 शतक के अलावा एक अर्धशतक भी लगाया है.

ये भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रसातल में गिरे बाबर आजम, टॉप-10 से बाहर, ब्रैडमैन के महारिकॉर्ड के करीब पहुंचे जो रूट

WTC Points Table का हाल

इंग्लैंड को वर्तमान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) चक्र में अपने शेष 12 मैचों में से प्रत्येक जीतना है. ऐसा होने पर ही इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंच पाएगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में फिलहाल भारत पहले स्थान पर हैं. इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर काबिज है. सीरीज से पहले श्रीलंका को अपने बाकी बचे नौ टेस्ट में से छह जीतने की जरूरत थी. अब लगातार दो हार के बाद वह मुश्किल में है. अगर ओवल में भी लंकाई की टीम हार जाती है तो उसे बाकी बचे 6 मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें: ​फूटी किस्मत...भारत-बांग्लादेश सीरीज से पहले स्टार विकेटकीपर को झटका! फायदे में यह खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उपकप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हॉल, शोएब बशीर.

Trending news