close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दर्द के इंजेक्शन लेकर विश्व कप खेल रहा था यह इंग्लिश स्पिनर, घरेलू सीजन से हुआ बाहर

 इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद कंधे की चोट के कारण बचे हुए घरेलू सीजन से बाहर हो गए हैं. वे विश्व कप में इंजेक्शन लेकर खेल रहे थे. 

 दर्द के इंजेक्शन लेकर विश्व कप खेल रहा था यह इंग्लिश स्पिनर, घरेलू सीजन से हुआ बाहर
इंग्लैंड की टीम ने पहली बार विश्व कप जीता है जबकि वह चौथी बार फाइनल में पहुंची थी. (फोटो:Reuters)

लंदन: इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) घरेलू सीजन से बाहर हो गए है. राशिद पिछले महीने ही विश्व कप (World Cup 2019) के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे थे और उन्होंने टीम के लिए सारे मैच खेले थे.  इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने राशिद को कंधे की चोट की पुष्टि के बाद यह फैसला लिया. राशिद का कहना है कि उन्हें सर्दी के मौसम तक वापसी की पूरी है, क्योंकि उनके पास अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए दो महीने का समय है.

सर्दियों तक फिट होने की उम्मीद
राशिद ने कहा, “ बचे हुए सीजन से बाहर होने के बाद भी मुझे विश्वास है कि मैं सर्दियों तक खुद को फिट कर सकता हूं. मेरे पास पूरी तरह से फिट होने के लिए दो महीने का समय है.” राशिद इंग्लैंड की विश्व कप टीम के सदस्य थे जिसने पहली बार इंग्लैंड को विश्व कप दिलाया है. टूर्नामेंट में राशिद ने 11 मैचों में 11 विकेट लिए थे.  टूर्नामेंट में राशिद ने सभी मैच खेले थे, लेकिन उन्हें दर्द के इंजेक्शन लेने पड़े थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: क्रिस गेल नहीं खेल पाएंगे अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच

 राशिद ने कहा, “इंजेक्शन लेने का उद्देश्य विश्व कप के बाद वापसी करने यॉर्कशायर केलिए खेलना था.  मुजे यार्कशायर के लिए खेलना अच्छा लगता है, लेकिन यह हो न सका. मुझे कुछ समय से कंधे की समस्या थी  और विश्व कप के लिए मुझे इंजेक्शन लेने पड़े.  समय गुजरने का साथ इंजेक्शन के असर खत्म हो गए और विश्व कप के बाद फिर से मुझे कंधे में दर्द होने लगा.” 

राशिद ने इंग्लैंड के लिए 99 वनडे मैचों में 143 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने इंग्लैंड के लिए केवल 19 टेस्ट मैच ही खेले हैं जिसमें उन्होंने 60 विकेट लिए हैं. जबकि टी-20 इंटरनेशनल मैचों में राशिद ने 37 मैचों में 36 विकेट लिए हैं. राशिद ने कहा कि उन्होंने 13-14 साल तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेला है. और पहली बार है कि वे कंधे की चोट  से जूझ रहे हैं. 

Adil Rashid shoulder Injury
आदिल राशिद राशिद ने इंग्लैंड के लिए विश्व कप के सभी मैच खेले थे. (फोटो : Reuters)

 इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता का कहना है कि राशिद अब रीहैब में समय गुजारेंगे जहां उनका बहुत टाइट शेड्यूल होगा जिसके बाद वे अगले छह से सात हफ्तों तक आराम करेंगे. उन्होंने कहा “हमें विश्वास है कि सघन रीहैब कार्यक्रम और उसके बाद छह से सात हफ्ते तक का आराम उनके लिए काफी होगा सर्दियों से पहले उन्हें शायद और इलाज की जरूरत पड़े अगर चोट कायम रहती है. यह अगले कुछ समय में साफ हो जाएगा.” इस चोट के कारण राशिद ने यार्कशायर की टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. जिसका कि वोर्सेस्टरशायर के साथ मैच होना है.
(इनपुट एएनआई)