IND vs ENG: 'पाकिस्तानी' स्पिनर शोएब बशीर को मिला भारत का वीजा, इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने किया कन्फर्म
Advertisement
trendingNow12076708

IND vs ENG: 'पाकिस्तानी' स्पिनर शोएब बशीर को मिला भारत का वीजा, इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने किया कन्फर्म

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए 20 साल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को आखिरकार भारतीय वीजा मिल गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार शाम इस बात की पुष्टि की.

शोएब बशीर को मिला भारतीय वीजा

Indian Visa to Pakistan Born Cricketer Shoaib Bashir : पाकिस्तानी मूल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को आखिरकार भारतीय वीजा मिल गया. वह टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने को इस हफ्ते के अंत में भारत पहुंचेंगे.  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार शाम इस बात की पुष्टि की. हालांकि, वह हैदराबाद में 25 जनवरी से शुरू होने वाले सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

ECB ने की पुष्टि

इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को गुरुवार से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को वीजा मिल गया. 20 साल के शोएब बशीर जल्द ही भारत के लिए रवाना होंगे. इसकी पुष्टि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने की. ईसीबी ने बताया कि शोएब बशीर को वीजा मिल गया है. वह इस सप्ताह के अंत में भारत में इंग्लैंड टीम के साथ शामिल होने के लिए लंदन से यात्रा करेंगे. ईसीबी ने इसे लेकर खुशी जाहिर की.

विशाखापत्तनम में कर सकते हैं डेब्यू

शोएब बशीर अब इंग्लैंड टीम से जुड़ने के लिए इस हफ्ते के अंत में लंदन से भारत पहुंच जाएंगे. वह विशाखापत्तनम में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू के दावेदार बन सकते हैं. ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘शोएब बशीर को अब वीजा मिल गया है और वह इस सप्ताह के अंत में भारत में टीम के साथ शामिल होने के लिए जाएंगे. हमें खुशी है कि मामला सुलझ गया.' 

पाकिस्तानी मूल के हैं बशीर

शोएब बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं. उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में केवल 6 मैच खेले हैं और 10 विकेट हासिल किए. हालांकि टीम में उनका चयन हैरानी का सबब रहा. उन्होंने इसके अलावा 7 लिस्ट ए मैचों में 3 और 5 टी20 मैचों में कुल 4 विकेट झटके हैं. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मामले को लेकर निराशा जाहिर थी. उन्होंने सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘बशीर लंदन लौट गए हैं. उम्मीद है कि सप्ताह के अंत तक वह भारत में होंगे. वीजा मामले को लेकर हमारी प्रतिक्रिया वही है. ये निराशाजनक स्थिति है.’ 

Trending news