PAK vs ENG: इंग्लैंड वाले तो भूल गए कि ये टी20 नहीं, टेस्ट मैच है... PAK गेंदबाजों के रावलपिंडी में छूट गए पसीने
topStories1hindi1465870

PAK vs ENG: इंग्लैंड वाले तो भूल गए कि ये टी20 नहीं, टेस्ट मैच है... PAK गेंदबाजों के रावलपिंडी में छूट गए पसीने

Rawalpindi Test: पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड टीम शायद टी20 वर्ल्ड कप-2022 जीतने के बाद उस फॉर्मेट के अंदाज को भूल नहीं पा रही है. रावलपिंडी में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम को उसके ओपनरों ने गुरुवार को शानदार शुरुआत दिलाई.

PAK vs ENG: इंग्लैंड वाले तो भूल गए कि ये टी20 नहीं, टेस्ट मैच है... PAK गेंदबाजों के रावलपिंडी में छूट गए पसीने

Pakistan vs England 1st Test: टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड टीम से शायद उस फॉर्मेट का खुमार अभी उतरा नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2022 में इंग्लैंड ने खिताबी जीत दर्ज की. उसने पिछले महीने ही पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप-2022 जीता. अब ये टीम 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर है. रावलपिंडी में गुरुवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हुआ, जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कमाल की शुरुआत की. सीरीज में इंग्लैंड की कप्तानी धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स संभाल रहे हैं. 

जैक की 86 गेंदों पर सेंचुरी

बेन स्टोक्स ने रावलपिंडी में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में गुरुवार को टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बेन डकेट और जैक क्राउली ओपनिंग को उतरे लेकिन शायद दोनों ही भूल गए कि ये टी20 नहीं, बल्कि टेस्ट फॉर्मेट है. दोनों ने 30.1 ओवर में ही 200 का स्कोर बना डाला. क्राउली ने तो 86 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा किया. उन्होंने नसीम शाह के पारी के 29वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके से निजी स्कोर 103 रन पहुंचाया. इससे पहले लंच तक इंग्लैंड ने 27 ओवर में ही 174 रन बना दिए थे.

जाहिद का पहला टेस्ट विकेट

बेन डकेट और जैक क्राउली ने इंग्लैंड टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने मिलकर 35.3 ओवर में ही 233 रन बना दिए. इस साझेदारी को जाहिद महमूद ने तोड़ा. जाहिद ने अपने 10वें (पारी के 34वें) ओवर की चौथी गेंद पर डकेट को पवेलियन की राह दिखाई. डकेट ने 110 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 107 रन बनाए. जाहिद का यह पहला टेस्ट विकेट रहा. 
 
हारिस रऊफ ने किया जैक को बोल्ड

जैक क्राउली पारी के 37वें ओवर में हारिस रऊफ का शिकार बने. हारिस ने उन्हें बोल्ड किया और पवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने 111 गेंदों पर 122 रनों की पारी खेली जिसमें 21 चौके शामिल रहे. ओली पोप भी इसी अंदाज में खेलते नजर आए और उन्होंने जाहिद महमूद के पारी के 38वें ओवर में तीन चौके जड़े. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news