ENG vs SA: रॉबिनसन के कहर में उड़ी अफ्रीकी टीम, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने बनाया दबदबा
Advertisement

ENG vs SA: रॉबिनसन के कहर में उड़ी अफ्रीकी टीम, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने बनाया दबदबा

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका के ऊपर पूरी तरह हावी है. हालांकि इस टेस्ट के पहले दो दिनों का खेल हो नहीं पाया था. 

फोटो (File)

ENG vs SA: ओली रॉबिनसन (49 रन पर पांच विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (41 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 36.2 ओवर में 118 रन पर समेट दी. इसी के साथ इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दबदबा बना लिया है. 

नहीं हो पाया पहले दो दिन का खेल

पहले दिन (गुरुवार) का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन (शुक्रवार) का खेल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दिवंगत रानी के सम्मान में काली पट्टी बांधी और मैच से पहले एक मिनट का मौन रखा. तीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 की बराबरी पर है.

रॉबिनसन ने किया कमाल 

रॉबिनसन ने कप्तान बेन स्टॉक्स के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित किया. दक्षिण अफ्रीका ने 36 रन तक छह विकेट गंवा दिए जिसमें रॉबिनसन ने कप्तान डीन एल्गर (01), कीगन पीटरसन (12), काइल वेरेन (0) और वियान मुल्डर (तीन) जैसे अहम बल्लेबाजों के विकेट चटकाए.

खाया जोंडो, मार्को यानसेन (30) और केशव महाराज (18) ने इसके बाद कुछ संभल कर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

Trending news