IND vs NZ: रोहित ने नाम किया वो धांसू रिकॉर्ड जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया, बने पहले बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11927206

IND vs NZ: रोहित ने नाम किया वो धांसू रिकॉर्ड जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया, बने पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया है. दुनिया के भी चुनिंदा बल्लेबाज ऐसे हैं जो यह कर पाए हैं.

IND vs NZ: रोहित ने नाम किया वो धांसू रिकॉर्ड जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया, बने पहले बल्लेबाज

Rohit Shamra ODI sixes: रोहित शर्मा दुनिया के उन खूंखार बल्लेबाजों में शामिल हैं, जो अपने अकेले दम मैच का रुख कभी भी पलट सकते हैं. वर्ल्ड कप 2023 में रोहित ने शानदार फॉर्म दिखाया है. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में रोहित ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया जो आज तक कोई भी भारतीय नहीं कर पाया है. हालांकि, रोहित इस मैच में अर्धशतक लगाने से चूक गए. वह 46 रन के निजी स्कोर पर प्लेड ऑन होकर आउट हो गए.

भारत ने बदला 20 साल का इतिहास

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को धर्मशाला में 4 विकेट से रौंदकर 20 साल का इतिहास बदल दिया. वर्ल्ड कप इतिहास में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से साल 2003 में जीती थी. इसके बाद टीम को अगली जीत का 20 साल तक इंतजार करना पड़ा और 22 अक्टूबर 2023 को रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने कीवियों को धो डाला. इस मैच को जीतने में मोहम्मद शमी(5 विकेट) और विराट कोहली(95 रन) ने अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही रोहित ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया.

रोहित का अनोखा कीर्तिमान

'हिटमैन' नाम से मशहूर टीम इंडिया के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 46 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 4 छक्के निकले. पारी के दूसरे ओवर में उन्होंने मैट हेनरी की गेंद पर छक्का लगाया. इसके साथ ही वह ODI में एक कैलेंडर वर्ष(2023) में 50 या इससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. उनके नाम 2023 में अब 53 छक्के हो गए हैं. उनसे पहले सिर्फ दो बल्लेबाज ही ऐसा कर पाए हैं. क्रिस गेल- 56 छक्के(2019) और एबी डिविलियर्स- 58(2015). 

बन गए पहले बल्लेबाज

रोहित इस रिकॉर्ड के साथ ही भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे फॉर्मेट में एक कैलेंडर वर्ष में 50 या इससे ज्यादा छक्के जड़े हैं. इनसे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज ऐसा कर पाने में कामयाब नहीं हुआ है. बता दें कि रोहित वर्ल्ड कप 2023 में टॉप रन स्कोरर के मामले में विराट कोहली(354) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 311 रन हैं.

Trending news