मैच फिक्स करने के लिए पूर्व IPL प्लेयर को 40 लाख का ऑफर, मचा हड़कंप
Advertisement

मैच फिक्स करने के लिए पूर्व IPL प्लेयर को 40 लाख का ऑफर, मचा हड़कंप

तमिलनाडु के लिए क्रिकेट खेलने वाले 41 साल के एक खिलाड़ी को मैच फिक्स करने के लिए 40 लाख की पेशकश की गई है. ये खिलाड़ी आईपीएल और रणजी टीम का भी हिस्सा रहा है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: क्रिकेट को हमेशा ही अनिश्चिताओं का खेल माना जाता है और भारत में क्रिकेट किसी भी धर्म से कम नही है, लेकिन क्रिकेट पर बदनुमा दाग भी लगे हैं. खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में पकड़े जाते हैं और बदनाम क्रिकेट होता है. ऐसा ही एक मामला आईपीएल के एक पूर्व खिलाड़ी पर देखने को मिला है. 

  1. इस खिलाड़ी को ऑफर हुए पैसे 
  2. आईपीएल का रह चुके हैं हिस्सा 
  3. तमिनाडू के लिए खेल क्रिकेट 

इस खिलाड़ी को ऑफर हुए पैसे 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आईपीएल (IPL) और रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पूर्व खिलाड़ी राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) ने आरोप लगाया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के लिए इंस्टाग्राम पर 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी और सतीश ने इस संबंध में बेंगलोर (Bengaluru) स्थित पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. सतीश का दावा है कि उसने पैसे का ऑफर तुरंत ही ठुकरा दिया है. 

बीसीसीआई को दी जानकारी 

पुलिस को बताने से पहले राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईसीसी (ICC) को भी इस मामले में जानकारी दे दी है. बीसीसीआई (BCCI) की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा एंजेसी के पास तलाश और इंवेस्टीगेशन करने का अधिकार नहीं है, इसलिए मामला पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस ने कहा है कि 3 जनवरी को बनी आनंद नाम के शख्स ने सतीश से इंस्टाग्राम (Instagram) पर 40 लाख रुपये देने का लालच दिया था और बताया था कि दो खिलाड़ी पहले ही ऑफर स्वीकार कर चुके हैं, लेकिन राजगोपाल सतीश ने इस ऑफर को सॉरी कहा है. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष टीम बनाई हुई है. 

आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं सतीश 

राजगोपाल सतीश 41 साल के हैं और वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) के रहने वाले हैं. वह तमिलनाडू (Tamil Nadu) के अलावा फस्ट क्लास क्रिकेट (first class cricket) में असम की तरफ से भी खेल चुके हैं. राजगोपाल सतीश आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा रह चुके हैं. वह इंडियन क्रिकेट लीग में भी खेल चुके हैं. अब तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में चेपॉक सुपर गिल्लीज के लिए खेलते हैं और ऐसा माना जाता है कि सतीश को इस टूर्नामेंट में मैचों से समझौता करने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी.

Trending news