भारत का Shoaib Akhtar कहे जाने वाला ये बॉलर SA टूर से बाहर, 150 KMPH से भी तेज हैं गेंदबाजी
Advertisement

भारत का Shoaib Akhtar कहे जाने वाला ये बॉलर SA टूर से बाहर, 150 KMPH से भी तेज हैं गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. लेकिन इसी बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने इस टीम में मौका नहीं दिया है. हैरानी की बात ये है कि ये गेंदबाज 150 से ज्यादा स्पीड से गेंदबाजी करता है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है. रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को टीम का कप्तान चुना गया है. इस टीम में कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन इसी बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने इस टीम में मौका नहीं दिया है. हैरानी की बात ये है कि ये गेंदबाज 150 से ज्यादा स्पीड से गेंदबाजी करता है. 

  1. इस गेंदबाज को कर दिया गया बाहर
  2. साउथ अफ्रीका टूर पर नहीं मिली जगह
  3. फेंकता है 150 से तेज गेंद

इस बॉलर के साथ हुई नाइंसाफी

अपनी इस रिपोर्ट में हम जिस तेज गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है उमरान मलिक. कश्मीर का ये तेज गेंदबाज लगातार 150 से तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकता है. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस गेंदबाज का सेलेक्शन हुआ ही नहीं. उमरान ने आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की थी और खुद कप्तान विराट कोहली की भी इस तेज गेंदबाज पर नजर थी. लेकिन उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया. 

fallback

ए टीम में मिला था मौका 

सेलेक्टर्स ने IPL में कमाल दिखा चुके जम्मू और कश्मीर के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया. आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने सनसनी मचा दी थी. उमरान मलिक लगातार 150 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं.

ये भी पढ़ें:- AB de Villiers ने चुनी अब तक की बेस्ट Playing 11, Virat Kohli नहीं इस भारतीय को सौंपी कप्तानी

बुमराह-शमी भी उमरान मलिक के आसपास नहीं 

सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं. उमरान ने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज 155+ की गेंद डाली. इससे पहले RCB के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी. हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं.  

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (वाइस कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज. 

Trending news