बांग्लादेश के क्रिकेटर ने की खुदकुशी, बताई जा रही है ये वजह

बांग्लादेश के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर मोहम्मद सोजिब आगामी बंगबंधु टी-20 कप की किसी भी टीम में शामिल नहीं किए गए थे. 

बांग्लादेश के क्रिकेटर ने की खुदकुशी, बताई जा रही है ये वजह
मोहम्मद सोजिब (फोटो-Twitter)

नई दिल्ली: युवा बांग्लादेशी क्रिकेटर मोहम्मद सोजिब (Mohammad Sozib) ने शव बीते शनिवार 14 नवंबर को उनकी घर पर मिला. खबरों के मुताबिक उन्होंने खुशकुशी कर ली. 21 साल के सोजिब बांग्लादेश के राजशशि (Rajshahi) शहर के निवासी थे. वो साल 2018 में अपने देश की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, जिसकी कप्तानी सैफ हसन ने की थी. हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

IPL 2021: इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, MI और RCB

इससे पहले वो बांग्लादेश की अंडर-19 एशिया कप टीम का हिस्सा थे. साल 2018 में उन्होंने शिनेपुकुर (Shinepukur) तरफ से लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 9, 0 और 1 रन बनाए थे. मार्च 2018 से उन्होंने एक भी प्रतियोगी मैच नहीं खेला है. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के गेम डेवलपमेंट मैनेजर अबु ईनाम मोहम्मद ( Abu Enam Mohammad) ने सोजिब के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख जताया है. सोजिब को आगामी बंगबंधु टी-20 कप का हिस्सा नहीं बनाए गए थे. अबु के मुताबिक सोजिब को इस टी-20 टूर्नामेंट से दूर रखा गया, शायद इसलिए उन्होंने इतना सख्त कदम उठाया.

अबु ईनाम मोहम्मद ने कहा, 'सोजिब साल 2018 बैच का हिस्सा थे जिसमें सैफ और आफिफ हुसैन शामिल थे. वर्ल्ड कप में वो स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर रहे. उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाउ मैच खेला. अब ये सुनकर काफी दुख हो रहा है. ये कहना मुश्किल है कि वो तनाव या किसी और चीज से परेशान थे. वो पिछले कुछ सालों से रेग्युलर क्रिकेट का हिस्सा नहीं थे. '

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  के डायरेक्टर खालिद महमूद (Khaled Mahmud) के मुताबिक सोजिए पिछले कुछ सालों में टैलेंटेड प्लेयर रहे हैं, उन्होंने कहा, 'मैंने जो सुना इस पर यकीन कर पाना मुश्किल है, वो सलामी बल्लेबाज और मिडियम पेस गेंदबाज थे, जो शिनेपुकुर क्रिकेट क्लब का हिस्सा थे.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.