Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट पर अपने ही देश के कप्तान ने लगाए गंभीर आरोप, बयान से मचा तहलका
Advertisement
trendingNow11524376

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट पर अपने ही देश के कप्तान ने लगाए गंभीर आरोप, बयान से मचा तहलका

Babar Azam Captaincy: धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम हर फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. इस बीच ऐसा दावा किया गया है कि उन्हें कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि उनकी ही टीम के पूर्व कप्तान ने किया.

Babar Azam (Instagram)

Misbah Ul Haq on Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल अपनी मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही है. दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 0-0 से ड्रॉ रही. सीरीज के दोनों टेस्ट मैच कराची में खेले गए थे लेकिन किसी भी टीम को जीत नहीं मिली. अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला मेजबानों ने 6 विकेट से जीता. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम संभाल रहे हैं. इस बीच टीम के पूर्व कप्तान ने दावा किया है कि बाबर को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है.

मिसबाह ने लगाए गंभीर आरोप

पूर्व कप्तान और कोच मिसबाह उल हक का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में कुछ लोग मौजूदा कप्तान बाबर आजम की स्थिति को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि इससे टीम के ड्रेसिंग रूम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. मिसबाह ने मंगलवार को लाहौर में संवाददाताओं से कहा, ‘क्रिकेट मेरे खून में है और मैं हर समय क्रिकेट मैच देखता हूं और क्रिकेट के बारे में पढ़ता हूं. और मैं देख रहा हूं कि टीम में बाबर आजम की स्थिति कमजोर हो रही है.’

रमीज ने इस्तीफा देने को कहा था

बोर्ड के साथ तीन साल का अनुबंध होने के बावजूद मिसबाह को सितंबर 2021 में पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने मुख्य कोच के रूप में इस्तीफा देने के लिए कहा था. मिसबाह ने कहा कि बाबर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोई भी इसे आसानी से देख सकता है. उन्होंने कहा, 'उनसे पूछे जा रहे कुछ सवालों को देखें, जो संकेत देते हैं कि एक कप्तान के रूप में उन्हें कमजोर किया जा रहा है. मुझे इस बात का डर है कि इसका टीम के ड्रेसिंग रूम पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.'

'मीटिंग करनी चाहिए'

साल 2019-2020 में मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता के शक्तिशाली पदों पर रहे मिसबाह ने कहा कि अगर क्रिकेट बोर्ड को बाबर की कप्तानी के साथ समस्या है तो उन्हें और चयनकर्ताओं के साथ बैठकर इस पर चर्चा करनी चाहिए. मिसबाह ने अपने करियर में 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 10 शतक, 39 अर्धशतकों की मदद से कुल 5222 रन बनाए. वनडे में उन्होंने 5122 जबकि टी20 इंटरनेशनल करियर में कुल 788 रन बनाए. (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news