T20 World Cup 2022 से ठीक पहले इस टीम से जुड़ा ये दिग्गज, भारत को जिता चुका है वनडे वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow11389827

T20 World Cup 2022 से ठीक पहले इस टीम से जुड़ा ये दिग्गज, भारत को जिता चुका है वनडे वर्ल्ड कप

Netherlands Team: साल 2011 में भारत को वर्ल्ड कप वाला एक दिग्गज अब नीदरलैंड टीम का सलाहकार बना गया है. इस क्रिकेटर के पास अपार अनुभव है, जो उनके काम आ सकता है. 

T20 World Cup 2022 से ठीक पहले इस टीम से जुड़ा ये दिग्गज, भारत को जिता चुका है वनडे वर्ल्ड कप

T20 World Cup Gary Kirsten: भारत की वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम के कोच रहे गैरी कर्स्टन और ऑस्ट्रेलिया के डैन क्रिस्टियन आगामी टी20 विश्व कप के लिए सलाहकार के तौर पर नीदरलैंड क्रिकेट टीम से जुड़ गए हैं. नीदरलैंड ने जुलाई में टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था. वह ग्रुप चरण के मैचों में 16, 18 और 20 अक्टूबर को क्रमशः संयुक्त अरब अमीरात, नामीबिया और श्रीलंका से भिड़ेगा. ग्रुप चरण में शीर्ष दो में रहने वाली टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेगी. 

नीदरलैंड क्रिकेट ने दिया ये बयान

रॉयल डच क्रिकेट महासंघ (KNBC) के एक अधिकारी रोलैंड लेफेबरे ने बयान में कहा, ‘हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में गैरी कर्स्टन और डैन क्रिस्टियन दोनों को जोड़कर बेहद उत्साहित हैं. वे बेहद अनुभवी हैं जिससे टीम को वर्ल्ड कप में मदद मिलेगी.’ नीदरलैंड की टीम ने सितंबर में केपटाउन में गैरी कर्स्टन क्रिकेट अकादमी में अभ्यास शिविर में हिस्सा लिया था और तब कर्स्टन ने उन्हें कोचिंग दी थी. 

गैरी कर्स्टन ने कही ये बात 

गैरी कर्स्टन ने कहा, ‘मैंने केपटाउन में नीदरलैंड की टीम के साथ काम करने का पूरा आनंद लिया था और अब मैं टी20 विश्व कप के लिए सलाहकार के तौर पर टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.’ गैरी कर्स्टन के पास अपार अनुभव है, जो नीदरलैंड टीम के काम आ सकता है. 

टीम इंडिया को बनाया चैंपियन 

गैरी कर्स्टन की कोचिंग में भारतीय टीम ने साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब टीम ने 28 साल का इंतजार खत्म किया था. महेंद्र सिंह धोनी ने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 91 रनों की पारी खेली थी. वहीं, गौतम गंभीर ने 97 रन बनाए थे. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news