Hardik Pandya: हार्दिक की टी20 कप्तानी पर लग सकता है विराम, इस प्लेयर पर BCCI का फोकस, गंभीर पर टिकी नजरें
Advertisement
trendingNow12338624

Hardik Pandya: हार्दिक की टी20 कप्तानी पर लग सकता है विराम, इस प्लेयर पर BCCI का फोकस, गंभीर पर टिकी नजरें

Hardik Pandya Captaincy: टीम इंडिया को जुलाई के अंत में श्रीलंका का दौरा करना है. जिसके लिए BCCI रोडमैप तैयार करने में जुटा हुआ है. रोहित के संन्यास के बाद कप्तानी की गुत्थी उलझी नजर आ रही है. हार्दिक पांड्या इसके लिए मुख्य दावेदार थे, लेकिन अब उनकी कप्तानी पर भी गौतम गंभीर ग्रहण लगा सकते हैं.

 

Hardik Pandya

Hardik Pandya T20I Captaincy:  टीम इंडिया को जुलाई के अंत में श्रीलंका का दौरा करना है. जिसके लिए BCCI रोडमैप तैयार करने में जुटा हुआ है. रोहित के संन्यास के बाद कप्तानी की गुत्थी उलझी नजर आ रही है. हार्दिक पांड्या इसके लिए मुख्य दावेदार थे, लेकिन अब उनकी कप्तानी पर भी गौतम गंभीर ग्रहण लगा सकते हैं. कप्तानी के लिए रेस में भारतीय टीम के कुछ सीनियर प्लेयर्स हैं, जिसमें हार्दिक की सीधी टक्कर सूर्यकुमार यादव से है. 

सूर्या पर बीसीसीआई का फोकस

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली और खिताबी जीत दर्ज की. 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से हार्दिक पांड्या टी20 टीम के कप्तान थे, लेकिन रोहित की वापसी 2024 में हुई. अब कयास लगाए जा रहे थे कि हिटमैन के संन्यास के बाद एक बार फिर टी20 टीम की कमान हार्दिक के हाथों में होगी. लेकिन उनकी कप्तानी पर ग्रहण लग सकता है जिसकी बड़ी वजह सामने आ रही है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सदस्यों के बीच हार्दिक की कप्तानी पर अलग-अलग राय रखी जा रहीं हैं.

फिटनेस बड़ा मुद्दा

हार्दिक कप्तानी के लिए मुख्य दावेदार हैं, लेकिन यदि वह कप्तान नहीं बनते हैं तो एक बड़ी वजह फिटनेस हो सकती है. पांड्या टीम इंडिया में नियमित तौर पर इंजरी के चलते कई बार नहीं खेल पाए हैं. इंडियन एक्सप्रेस को बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, 'यह काफी पेंचीदा मामला है, दोनों बातों को लेकर कुछ चल रहा है. हार्दिक की फिटनेस एक बड़ा मुद्दा है, लेकिन आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने में उन्होंने अहम रोल निभाया. सूर्यकुमार यादव के भी फीडबैक मिले हैं, उनकी कप्तानी को ड्रेसिंग रूम में सही तरीके से लिया गया है.'

गंभीर लेंगे आखिरी फैसला

कप्तानी को लेकर टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर आखिरी फैसला लेंगे. श्रीलंका दौरे के लिए जल्द ही टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान का ऐलान हो सकता है. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के टी20 सीरीज का आगाज 26 जुलाई से होगा. 3 मैच की टी20 सीरीज के बाद भारत-श्रीलंका के बीच इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे. 

Trending news