IND vs NZ: अब नहीं चलेगा न्यूजीलैंड का 'ब्रह्मास्त्र', गंभीर ने निकाला कमरतोड़ गेंदबाजी का काट, समझाया गणित
Advertisement
trendingNow12485378

IND vs NZ: अब नहीं चलेगा न्यूजीलैंड का 'ब्रह्मास्त्र', गंभीर ने निकाला कमरतोड़ गेंदबाजी का काट, समझाया गणित

India vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे होने के बाद टीम इंडिया ने दिमाग के घोड़े खोल लिए हैं. कोच गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए मास्टर प्लान बनाया. उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाजों की वीकनेस पर काम किया और मेहमानों की कमरतोड़ गेंदबाजी का तोड़ निकाल लिया है.

 

Gautam Gambhir and Rohit Sharma

India vs New Zealand 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे होने के बाद टीम इंडिया ने दिमाग के घोड़े खोल लिए हैं. कोच गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए मास्टर प्लान बनाया. उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाजों की वीकनेस पर काम किया और मेहमानों की कमरतोड़ गेंदबाजी का तोड़ निकाल लिया है. पहले टेस्ट में बैटिंग की तुलना में कीवी टीम की गेंदबाजी ने टीम इंडिया को हराने में बहुमूल्य भूमिका निभाई. 

शॉर्ट पिच बॉल पर बल्लेबाज परेशान

हेड कोच गौतम गंभीर ने असिस्टेंट कोच और बॉलिंग कोच के साथ मिलकर पहले टेस्ट में गिरे टीम इंडिया के विकेटों को निचोड़ लिया. प्रैक्टिस सेशन के दौरान वह लैपटॉप के साथ नजर आए. उन्होंने साफ किया कि पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की शॉर्ट पिच गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए काल साबित हुई. गंभीर ने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल समेत अन्य बल्लेबाजों के आउट होने के तरीको पर ध्यान दिया ताकि दोबारा वह गलती न दोहराएं. 

क्या है गंभीर का प्लान? 

गौतम गंभीर ने बताया कि बल्लेबाजों को बॉडी पर गेंदबाजी से निपटने के लिए कुछ शॉट्स को यूज करेंगे. जिससे लगातार रन बनते रहें. इसके अलावा उन्होंने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि वह पिच का मिजाज देखकर तय की जाएगी. इसके अलावा गंभीर ने शुभमन गिल और ऋषभ पंत को दूसरे टेस्ट से पहले फिट बताया है. 

ये भी पढ़ें.. ICC Rankings: विराट कोहली को नुकसान, पंत भी निकल गए आगे, ICC रैंकिंग्स में मची उथल-पुथल

वाशिंगटन सुंदर हुए शामिल

टीम इंडिया के स्क्वाड में पहले टेस्ट के बाद वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि पिच स्पिन फ्रेंडली होने की संभावना है. अब देखना दिलचस्प होगा कि शुभमन गिल और पंत के फिट होने के बाद गंभीर और रोहित प्लेइंग-XI की गुत्थी कैसे सुलझाते हैं. 

Trending news