close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्लेन मैक्सवेल ने लिया 'इस' वजह से क्रिकेट से ब्रेक, जल्द वापसी की है उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल स्वास्थ कारणों से क्रिकेट से दूर रहेंगे,  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सपोर्ट स्टाफ का पूरा सहयोग मिल रहा है. 

ग्लेन मैक्सवेल ने लिया 'इस' वजह से क्रिकेट से ब्रेक, जल्द वापसी की है उम्मीद
मैक्सवेल इन दिनों टी20 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे. (फाइल फोटो)

मेलबर्न:  ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) क्रिकेट से कुछ समय तक दूर रहने वालेहैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मैक्सवेल को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रही है जिससे निपटने के लिए वे क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. 31 साल के मैक्सवेल ने हाल ही में टी20 क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की है.

मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में दूसरे टी20 में धमाकेदार 62 रनों की पारी खेली थी जबकि दूसरे टी20 मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. मैक्सवेल का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है और वे आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से अपना लोहा मनवा चुके हैं. 

यह भी देखें: क्रिकेट में आज: चेतन की विश्व कप हैट्रिक और गावस्कर की खास पारी का गवाह यह मैच

ऑस्ट्रेलिायई टीम के मनोवैज्ञानिक माइकल लायड ने कहा, "ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ को लेकर कुछ मुश्किलों का सामना कर रहे थे. इसकी वजह से अब वे खेल से कुछ समय के लिए दूर रहेंगे.  ग्लेन इस मामले को पहचानने में काफी सचेत रहे और उन्होंने सपोर्ट स्टाफ को भी बहुत सहयोग दिया. 

फिलहाल मैक्सवेल तत्काल प्रभाव से टी20 टीम से हट गए हैं अब उनकी जगह टीम मे डी आर्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के कार्यरकारी प्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा है,  हमारे लिए हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ की सेहत शीर्ष प्राथमिकता है, ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की अच्छे स्वास्थ्य के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के साथ मिलाकर काम करेगा जिससे उनकी टीम में वापसी हो सके.

ओलिवर ने कहा, "हम सभी से गुजारिश करते हैं कि आप ग्लेन, उनके परिवार और उनके दोस्तों को जगह और समय दें. इस दौरान उनकी प्राइवेसी का सम्मान करें. वे बहुत खास खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार का अहम हिस्सा हैं. हमें उम्मीद है की वे इस गर्मी में वापसी करने में सफल रहेंगे."
(इनपुट रायटर्स)