IPL 2023 के लिए गुजरात टाइटंस ने लिया ये तगड़ा फैसला, विरोधी टीमों में फैल गया खौफ!
topStories1hindi1478908

IPL 2023 के लिए गुजरात टाइटंस ने लिया ये तगड़ा फैसला, विरोधी टीमों में फैल गया खौफ!

IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीता था. अब IPL 2023 के लिए गुजरात टाइटंस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है और उन्होंने इसके लिए बड़ा फैसला लिया है. 

IPL 2023 के लिए गुजरात टाइटंस ने लिया ये तगड़ा फैसला, विरोधी टीमों में फैल गया खौफ!

Gujarat Titans IPL 2023: IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है. यहां खेलकर कई क्रिकेटर्स ने करियर बनाया है. आईपीएल में खेलकर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. आईपीएल 2022 का खिताब गुजरात टाइटंस ने जीता था. तब आशीष नेहरा ने कोच पद पर रहते हुए अहम भूमिका निभाई थी. अब आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने बड़ा कदम उठाया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

गुजरात टाइटंस ने लिया बड़ा फैसला 

23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली आईपीएल खिलाड़ी नीलामी से पहले आईपीएल 2022 चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने अपने घरेलू मैदान अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों का ट्रायल आयोजित किया. प्लेयर ट्रायल्स 8 और 9 दिसंबर को दो दिनों में आयोजित किए गए थे और इसमें भारत के घरेलू क्रिकेट के कुछ होनहार क्रिकेटरों को शामिल किया गया था. ट्रायल में कुल 52 खिलाड़ी शामिल हुए थे. 

आशीष नेहरा ने दिया ये बयान 

गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, 'अपने घरेलू मैदान पर टाटा आईपीएल जीतना एक यादगार अहसास था. हम अब अगले सीजन के लिए तैयार हैं और वास्तव में इसके लिए उत्सुक हैं.'

नीलामी में इतने प्लेयर्स हैं शामिल 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कुल 991 खिलाड़ियों (714 भारतीय और 277 विदेशी खिलाड़ियों) ने आईपीएल 2023 खिलाड़ियों की नीलामी का हिस्सा बनने के लिए हस्ताक्षर किए हैं. खिलाड़ियों की सूची में 185 कैप्ड, 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी शामिल हैं. 

हार्दिक पांड्या ने दिखाया था दम 

आईपीएल 2022 के फाइनल में, जो गुजरात टाइटंस के घरेलू मैदान पर खेला गया था. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में दृढ़ संकल्पित गुजरात ने संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की जीत में अपने घरेलू मैदान पर खिताब जीतकर अपने पहले आईपीएल सीजन को अविस्मरणीय बना दिया. 

फाइनल में किया था कमाल 

हार्दिक पांड्या ने एक चौतरफा प्रदर्शन के साथ गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया, गेंद के साथ अपने चार ओवरों में 3/17 के आंकड़े दर्ज किए और बल्ले से 30 गेंदों में 34 रन बनाए और फाइनल में 'प्लेयर आफ द मैच' का पुरस्कार अपने नाम किया. 

इनपुट: आईएएनएस

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news