Hardik Pandya: हार्दिक की कप्तानी में भारत को होगा फायदा, साथी प्लेयर ने दिया ये चौंकाने वाला बयान
topStorieshindi

Hardik Pandya: हार्दिक की कप्तानी में भारत को होगा फायदा, साथी प्लेयर ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

Team India: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की है. अब इसके बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी की गुजरात टाइटंस में उनके साथी रहे एक स्टार बल्लेबाज ने तारीफ की है. 

Hardik Pandya: हार्दिक की कप्तानी में भारत को होगा फायदा, साथी प्लेयर ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

Hardik Pandya Captaincy Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की मांग उठ रही है. हार्दिक ने आयरलैंड और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाली थी. अब एक स्टार क्रिकेटर ने हार्दिक के लिए बड़ी बात कही है. 

हार्दिक पांड्या के लिए दिया ये बयान 

गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या के साथ खेल चुके डेविड मिलर ने अबुधाबी टी10 लीग के मौके पर कहा, ‘आईपीएल में उनकी कप्तानी में खेलने से मुझे लगता है कि वह नैसर्गिक नेतृत्वकर्ता है, लोग उसका अनुकरण करते हैं. आप जैसा खेलना चाहते हो, वह आपको वैसा ही खेलने की आजादी देता है. वह बतौर कप्तान बहुत एकजुट रखने वाला है, वह चाहता है कि हर कोई एक दूसरे के करीब रहे.’

टीम इंडिया को होगा फायदा 

डेविड मिलर ने कहा, ‘साथ ही वह अनुशासन के मामले में भी बहुत ही स्पष्ट है. उसमें बतौर कप्तान काफी अच्छे गुण हैं.’ उन्होंने कहा, ‘आईपीएल में भी जैसे जैसे सत्र आगे बढ़ता रहा, वह बेहतर से बेहतर होता रहा और मुझे (भारतीय टीम में भी उसके) यही करने की उम्मीद है.’

पावरप्ले में बदलाव लाने की जरूरत 

भारत को पावरप्ले में अपनी पुराने रवैये में बदलाव की जरूरत है तो क्या हार्दिक पांड्या यह बदलाव ला सकते हैं और खिलाड़ियों को विफलता के बारे में चिंतित नहीं होने का गुर सीखा सकते हैं? इस पर मिलर ने कहा, ‘बिलकुल. वह मानसिक रूप से खिलाड़ियों को काफी बेहतर बना देगा. शत प्रतिशत. वह हमेशा खिलाड़ियों को वही करने देता है जो वे करना चाहते हैं जो काफी महत्वपूर्ण हैं.’ मिलर को गुरूवार को अमेरिकी की टी10 फ्रेंचाइजी मोरिसविले सैम्प आर्म का उप-कप्तान नियुक्त किया गया. 

गुजरात टाइटंस को बनाया था चैंपियन 

हार्दिक पांड्या को 2024 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के अगले दो साल तक खेल के इस प्रारूप में इस जिम्मेदारी को निभाने की उम्मीद नहीं है. पिछले दो वर्षों में खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ में शामिल हुए मिलर दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरी परिस्थितियों से उबारने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटन्स को डेब्यू में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news