'पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद...', इस खिलाड़ी ने गैरी कर्स्टन को दी अहम सलाह, टीम इंडिया का कोच बनने को कहा
Advertisement
trendingNow12296849

'पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद...', इस खिलाड़ी ने गैरी कर्स्टन को दी अहम सलाह, टीम इंडिया का कोच बनने को कहा

Gary Kirsten Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने अपनी टीम के बारे में चौंकाने वाले खुलासे करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया. कर्स्टन ने दावा किया कि टीम में कोई एकता नहीं है. उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी.

'पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद...', इस खिलाड़ी ने गैरी कर्स्टन को दी अहम सलाह, टीम इंडिया का कोच बनने को कहा

Gary Kirsten Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने अपनी टीम के बारे में चौंकाने वाले खुलासे करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया. कर्स्टन ने दावा किया कि टीम में कोई एकता नहीं है. उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी. पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सिर्फ 2 ही मैच जीत पाई. वह ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई. पाकिस्तान को अमेरिका के बाद भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. उसने कनाडा और आयरलैंड को हराया, लेकिन यह सुपर-8 में पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं था.

कर्स्टन ने निकाली थी भड़ास

कर्स्टन ने पाकिस्तानी टीम के फिटनेस से लेकर एकता के बारे में बात की. उन्होंने भड़ास निकालते हुए कहा कि लोग इसे टीम कहते हैं, लेकिन ये टीम नहीं है. उन्होंने बताया कोई किसी को सपोर्ट नहीं करता, सब दाएं-बाएं, अलग-थलग हैं. उन्होंने कहा मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन ऐसे हालात नहीं देखे. कर्स्टन का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. इसी बीच, भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें बड़ी सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: Team India Coach: गौतम गंभीर की नई टीम में शामिल होगा यह महान खिलाड़ी! बन सकता है भारत का नया फील्डिंग कोच

हरभजन सिंह ने दी सलाह

हरभजन ने कर्स्टन से पाकिस्तान को कोचिंग देने में समय बर्बाद करने के बजाय भारत को कोचिंग देने के लिए वापस लौटने का आग्रह किया. भज्जी ने एक्स पर लिखा, ''वहां अपना समय बर्बाद मत कीजिए गैरी.. टीम इंडिया के कोच के रूप में वापस आइए. गैरी कर्स्टन दुर्लभ लोगों में से एक हैं. एक महान कोच, मार्गदर्शक, ईमानदार और हमारी 2011 टीम के सभी लोगों के बहुत प्यारे दोस्त. 2011 वर्ल्ड कप के हमारे विजेता कोच. खास व्यक्ति गैरी.''

 

 

ये भी पढ़ें: 41 बॉल में 144 रन...18 छक्कों की तूफानी पारी, इस खिलाड़ी ने ठोका टी20 का सबसे तेज शतक, क्रिस गेल का टूटा रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम में होंगे बड़े बदलाव

कर्स्टन की कोचिंग में भारतीय टीम 2011 में वर्ल्ड कप जीती थी. पाकिस्तान में मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि वह टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम के मूल्यांकन में पीछे नहीं रहे. एक वरिष्ठ पत्रकार के हवाले से रिपोर्ट के अनुसार कर्स्टन ने पाकिस्तानी टीम की जमकर आलोचना की है. ऐसा माना जा रहा है कि अब पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव होंगे. अब देखना है कि कर्स्टन आने वाले समय में पाकिस्तान के कोच रहते हैं या नहीं.

Trending news