close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद घर से बाहर नहीं निकले हैं हार्दिक, जिमखाना की सदस्यता भी छिनी

टीवी शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के कारण टीम इंडिया से निलंबन झेल रहे हार्दिक पांड्या की खार जिमखाना की मानद सदस्यता वापिस ले ली गई है. 

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद घर से बाहर नहीं निकले हैं हार्दिक, जिमखाना की सदस्यता भी छिनी
हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद घर से बाहर नहीं निकले हैं. (फोटो: PTI)

मुंबई: एक टीवी शो पर विवादस्पद बयान देने के मामले में प्रतिबंधित होने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. पहले वे टीम इंडिया से निलंबित हुए. हालांकि उनकी सजा अभी यह नहीं हुई है. वे केवल जांच पूरी होने तक निलंबित हैं इसके बाद सजा का फैसला होगा. निलंबन के बाद उनके स्पॉन्सर्स ने भी हाथ खींच लिए. अब मुंबई के खार जिमखाना ने उनसे क्लब की मानद सदस्यता वापिस ले ली है. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद वे घर से बाहर नहीं निकले हैं. 

हार्दिक को टीवी शो पर अश्लील बयानबाजी करने के लिए ही बीसीसीआई ने पंड्या  और उनके साथ केएल राहुल को भी जांच होने तक निलंबित किया है. खार जिमखाना के मानद् महासचिव गौरव कपाड़िया ने प्रेस ट्रस्ट को बताया, ‘‘हार्दिक पंड्या को अक्टूबर 2018 में तीन साल की मानद् सदस्यता दी गई थी लेकिन क्लब की प्रबंध समिति ने सोमवार की शाम को इसे वापिस लेने का फैसला किया.’’ उन्होंने बताया कि इस तरह की सदस्यता खिलाड़ियों को दी जाती है. खार जिमखाना मुंबई के सबसे उम्दा और पुराने क्लबों में से एक है. 

घर से बाहर नहीं निकले हैं हार्दिक ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद
इसी बीच हार्दिक के पिता, हिमांशु पांड्या ने बताया कि जब से हार्दिक ऑस्ट्रेलिया  से वापस आए हैं, तब से वे घर से बाहर नहीं निकले हैं न ही कोई फोन कॉल रिसीव कर रहे हैं. हिमांशु के मुताबिक  हार्दिक ने मकर संक्रांति का त्यौहार भी नहीं मनाया है. हार्दिक हर बार संक्रांति को जब घर पर रहते हैं तो पतंग जरूर उड़ाते हैं. इस बार उन्होंने पतंग नहीं उड़ाई जबकि उन्हें पतंग उड़ाना काफी पसंद है. 

कंपनियों ने भी तोड़ा नाता
इससे पहले ब्रांड्स और कंपनियों ने भी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से अपनी संबंद्धता पर पुनर्विचार कर दूरियां बना ली हैं. हार्दिक पांड्या का अभी तक जिलेट कंपनी से करार था. अब जिलेट कंपनी ने हार्दिक पांड्या से औपचारिक तौर पर नाता तोड़ दिया है. इन दोनों क्रिकेटरों की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणियों की जांच भी शुरू हो गई है जिसको लेकर पिछले दिनों काफी बवाल मचा था. हार्दिक और केएल ने मंगलवार को बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के सामने अपनी बात रखी. 

बताया जा रहा है कि यह बातचीत टेलीफोन के जरिये हुई. यह कापी संक्षिप्त बातचीत रही. दोनों ने कारण बताओ नोटिस के जवाब में जो लिखा था, केवल उसी पर बातचीत हुई. कल तक प्रशासकों की समिति (सीओए) को अपनी रिपोर्ट सौंपी जा सकती है. उनसे ऐसा कोई सवाल नहीं किया गया कि क्या इस तरह से मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनके एजेंटों ने दबाव बनाया था.’’ 

Hardik and KL Rahul

इन दोनों खिलाड़ियों ने ‘काफी विद करण’ कार्यक्रम में कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने और इसके बारे में अपने माता पिता के साथ खुलकर बात करने की बातें की थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी थीं. इसके बाद दोनों को पिछले सप्ताह ही बीसीसीआई ने सीओए के साथ मिलकर लिए संयुक्त फैसले के तहत खेल के सभी प्रारुपों से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया था. बीसीसीआई के फैसले के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज बीच में छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा था.  इस फैसले के बाद दोनों ने ‘बिना शर्त’ माफी भी मांगी थी.

(इनपुट भाषा)