IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का Vice-Captain!
Advertisement
trendingNow11925043

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का Vice-Captain!

Team India : भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेलेगी. अपडेट है कि हार्दिक इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की उप-कप्तानी कौन संभालेगा, ये सवाल जरूर फैंस के मन में चल रहा है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का Vice-Captain!

Team India, Vice Captain: भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के बीच बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल हो गए हैं. पांड्या को ये चोट बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान लगी. वह अपना ओवर तक पूरा नहीं कर पाए. इस बीच अपडेट है कि हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच का हिस्सा नहीं होंगे. हार्दिक इस आईसीसी टूर्नामेंट में टीम के उप-कप्तान भी हैं. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की उप-कप्तानी कौन संभालेगा, ये सवाल जरूर कई फैंस के मन में चल रहा है.

बीसीसीआई ने दिया अपडेट

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टखने में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का अगला मैच नहीं खेल पाएंगे. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान पुणे में गुरुवार को चोट लग गई थी. इसके बाद बीसीसीआई ने हार्दिक का स्कैन कराया. वह रिकवरी के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जा रहे हैं. भारत को 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का मैच खेलना है. बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ फील्डिंग के दौरान बायें टखने में चोट लगी है. उनका स्कैन कराया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है.'

कौन होगा टीम का उप-कप्तान?

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) हो सकते हैं. राहुल ने रोहित शर्मा और हार्दिक की की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी संभाली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक मिलेगा और टीम के खिलाड़ी 26 अक्टूबर को लखनऊ में इकट्ठा होंगे. 

अभी तक नहीं हारा भारत

बीसीसीआई की मेडिकल टीम हार्दिक पांड्या पर नजर रखे हुए है. वह धर्मशाला नहीं जाएंगे और अब सीधे लखनऊ की यात्रा करेंगे जहां टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलना है. भारतीय टीम लखनऊ में इंग्लैंड से वर्ल्ड कप मैच 29 अक्टूबर को खेलेगी. बता दें कि धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक इस आईसीसी टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारा है. उसने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मात दी है.

Trending news