श्रीसंथ ने किया हार्दिक-राहुल का बचाव, कहा- लोग उनसे भी बड़ी गलतियां करके खेल रहे हैं

श्रीसंथ ने कहा कि पांड्या-राहुल ने गलती की, लेकिन विश्व कप में उनकी जरूरत है. ऑस्ट्रेलियाई अंपायर साइमन टफेल ने कहा कि लोग गलतियां करते हैं. अगर वे इससे सीखते हैं तो अच्छी बात है.

श्रीसंथ ने किया हार्दिक-राहुल का बचाव, कहा- लोग उनसे भी बड़ी गलतियां करके खेल रहे हैं
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल और भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ की तस्वीर. (फोटो: IANS)

कोलकाता/पणजी: हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को विवादित बयान पर सजा मिलने के बाद समर्थन भी मिलने लगा है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज अंपायर साइमन टॉफेल और भारत के ही एस. श्रीसंथ ने सोमवार को इन दोनों का बचाव किया. टॉफेल ने कहा है कि इस मुद्दे को सावधानी से संभालना चाहिए क्योंकि हर कोई गलतियां करता है, लेकिन गलतियों से सीखने की जरूरत है. वहीं, श्रीसंथ ने कहा कि पांड्या, राहुल ने गलती की, लेकिन विश्व कप में उनकी जरूरत है. 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने एक टीवी शो में महिलाओं के प्रति अपात्तिजनक बातें कहीं थीं. इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इन दोनों पर जांच जारी रहने तक प्रतिबंध लगाया है. इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी वापस बुला लिया गया है. हार्दिक और पांड्या दोनों ने ही बिना शर्त माफी मांगी है. 

भारतीय टीम के प्रतिबंधित तेज गेंदबाज एस. श्रीसंथ ने भी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का बचाव किया. उन्होंने कहा, ‘ सिर्फ इतना कह सकता हूं कि जो भी हुआ बहुत बुरा हुआ, लेकिन विश्व कप पास में है. हार्दिक और राहुल दोनों कभी न कभी मैदान पर वापसी करेंगे. मैं जानता हूं कि एक क्रिकेटर के लिए मैदान से दूर जाना कितना बुरा होता है. मैं बस उम्मीद कर सकता हूं कि बीसीसीआई उन्हें मैदान पर खेलने की अनुमति दे. जब एक बार उन्हें एहसास हो जाएगा तो वे वहां खेलेंगे, जहां उन्हें खेलना चाहिए.’

श्रीसंथ ने कहा, ‘जो हुआ वह गलत था. उन्होंने कुछ गलत चीजें कहीं. लेकिन कई ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने उनसे भी बड़ी गलतियां की हैं और अभी भी खेल रहे हैं न सिर्फ क्रिकेट में बल्कि कई अन्य खेलों में. वही लोग अब बोल रहे हैं. वह जब मौका देखते हैं तो शेर की तरह दहाड़ते हैं.’ श्रीसंत ने साथ ही उम्मीद जताई है कि उनके ऊपर भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने को लेकर जो प्रतिबंध लगा है वह जल्दी समाप्त होगा. 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज अंपायर साइमन टॉफेल इन दिनों कोलकाता की स्थानीय क्रिकेट लीग में गेस्ट बनकर आए हुए हैं. उन्होंने हार्दिक-राहुल के मामले में पूछे गए एक सवाल पर कहा, ‘ जानता था कि यह सवाल पूछा जाएगा. मैं हमेशा एक बात कहता हूं कि हर टीम में, हर व्यवसाय में और हर खेल में अच्छे खिलाड़ी होते हैं और अच्छे खिलाड़ी ही अच्छी टीम बनाते हैं. 

साइमन टॉफेल ने कहा, ‘मैंने हालांकि वो शो नहीं देखा है. मैंने इसके बारे में प्रेस में जरूर पढ़ा है. मैंने भी अपने करियर में कई गलतियां की हैं और साथ ही उनसे सीखा भी है. इन खिलाड़ियों ने भी गलती की है, लेकिन यह लोग भी सीखेंगे. मेरा मानना है कि हमें ज्यादा आलोचनात्मक होने से बचना चाहिए. लोग गलतियां करते हैं, लेकिन अगर हम उससे सीखते हैं तो और वाकई कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो यह अच्छी बात है.’

(इनपुट: आईएएनएस)