Ashes: Cricket Australia ने दी हरी झंडी, इस आइलैंड पर पहली बार होगा Day-Night Test
Advertisement
trendingNow11045474

Ashes: Cricket Australia ने दी हरी झंडी, इस आइलैंड पर पहली बार होगा Day-Night Test

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दक्षिण में स्थित तस्मानिया (Tasmania) आइलैंड के होबार्ट (Hobart) शहर में एशेज सीरीज का 5वां टेस्ट खेला जाएगा, क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पर्थ (Perth) में मैच होना मुमकिन नहीं है.

Ashes: Cricket Australia ने दी हरी झंडी, इस आइलैंड पर पहली बार होगा Day-Night Test

होबार्ट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि  'ब्लंडस्टोन एरेना' (Blundstone Arena) मैदान में 14 जनवरी से पांचवें और आखिरी एशेज टेस्ट (Ashes Test) की मेजबानी की जाएगी.

  1. एशेज सीरीज के 5वें टेस्ट का वेन्यू बदला
  2. होबार्ट के 'ब्लंडस्टोन एरेना' को मेजबानी
  3. पहले पर्थ मैदान में होना था 5वां टेस्ट मैच

होबार्ट को मिली मेजबानी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक होकली (Nick Hockley) ने शनिवार को  पुष्टि करते हुए बताया कि 5वां टेस्ट होबार्ट (Hobart) के मैदान 'ब्लंडस्टोन एरिना' में आयोजित होगा. शुक्रवार को खबरें सामने आई थीं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में अगला मैच खेला जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और होबार्ट को पांचवें टेस्ट के लिए चुना गया.

5 साल बाद होगा कोई टेस्ट मैच

होबार्ट (Hobart) पांच साल बाद किसी टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. होबार्ट के लिए एशेज का 5वां टेस्ट कई मायनों में भी ऐतिहासिक होगा, इस मैदान को पहली बार एशेज टेस्ट (Ashes Test) की मेजबानी मिली है.
 

fallback

होबार्ट में पहली बार डे-नाइट टेस्ट

वहीं तस्मानिया (Tasmania) राज्य में यह पहला ऐसा मुकाबला है जहां डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा. होबार्ट में आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था.

लंबी चर्चा के बाद दी गई मेजबानी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के सीईओ निक होकली (Nick Hockley) ने कहा, "हमने यह निर्णय लेने से पहले कई सारे पहलुओं पर चर्चा की है और एक लंबी चर्चा के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट (Hobart) को चुना है.'
 

fallback

एशेज टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट- 8 से 12 दिसंबर 2021 (ब्रिसबेन)
दूसरा टेस्ट- 16 से 20 दिसंबर 2021 (एडिलेड)
तीसरा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर 2021 (मेलबर्न)
चौथा टेस्ट- 5 से 9 जनवरी 2022 (सिडनी)
पांचवां टेस्ट- 14 से 18 जनवरी 2022 (होबार्ट)

Trending news