Capetown Pitch: केपटाउन की पिच को ICC ने दी रेटिंग, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था सबसे छोटा टेस्ट मैच
Advertisement
trendingNow12051759

Capetown Pitch: केपटाउन की पिच को ICC ने दी रेटिंग, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था सबसे छोटा टेस्ट मैच

IND vs SA 2nd Test: केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड (NCG) पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 दिन भी नहीं चल पाया था. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अब पिच को रेटिंग दी है.

केपटाउन की पिच को ICC ने दी रेटिंग

India vs South Africa 2nd Test : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड (NCG) पर खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 दिन भी नहीं चल पाया. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अब केपटाउन की इस पिच को 'असंतोषजनक' कहा है. ये टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच रहा.

5 सेशन में खत्म हुआ था टेस्ट

आईसीसी ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट पांच सेशन के भीतर समाप्त होने के बाद न्यूलैंड्स की पिच को ‘असंतोषजनक’ बताया है. भारत ने मेजबान को इस टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे छोटा मैच रहा. इस जीत से भारत ने 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. आईसीसी की पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के तहत ये फैसला लिया गया.

टेस्ट मैच में केवल 642 गेंद

इस टेस्ट मैच में सिर्फ 642 गेंदें फेंकी जा सकी थीं. मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने आईसीसी को जमा की गई रिपोर्ट में कहा, ‘न्यूलैंड्स की पिच काफी मुश्किल थी. गेंद तेजी से उछाल ले रही थी और शॉट खेलना मुश्किल था. कई बल्लेबाजों को दस्तानों पर लगी और ऐसे असमान उछाल के कारण कई विकेट गिरे.’

अपील के लिए 14 दिन का समय

न्यूलैंड्स को इसके लिए एक डिमेरिट अंक लगाया गया. ऐसा डिमेरिट अंक उन मैदानों पर लगाया जाता है जहां की पिच और आउटफील्ड को मैच रेफरी असंतोषजनक करार देते हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के पास फैसले के खिलाफ अपील के लिए 14 दिन का समय है. अगर इसके 6 डिमेरिट अंक हो जाते हैं तो अगले 12 महीने तक न्यूलैंड्स पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो सकेगा. वहीं, 12 डिमेरिट अंक होने पर 24 महीने का निलंबन होगा. ये अंक पांच साल की अवधि के लिए होते हैं. (PTI से इनपुट)

 

Trending news