ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की धूम, जडेजा बने ऑलराउंडर्स के बादशाह
Advertisement
trendingNow11119502

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की धूम, जडेजा बने ऑलराउंडर्स के बादशाह

आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. रवींद्र जडेजा को इस रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा हुआ हैं. विराट और पंत ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया हैं.

Photo (BCCI)

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में मिला है. मोहाली टेस्ट में शानदार शतक और मैच में कुल 9 विकेट हासिल करने का कारनामा करने वाले रवींद्र जडेजा टेस्ट रैंकिंग में भी सबसे आगे निकल गए हैं. विराट कोहाली को भी अपने 100वें टेस्ट के बाद रैंकिंग में फायदा हुआ हैं. विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी टॉप 10 में एंट्री हो चुकी हैं.

  1. ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग 
  2. जडेजा बने दुनिया के न. 1 ऑलराउंडर
  3. विराट और पंत को भी रैंकिंग में फायदा

जडेजा बने ऑलराउंडर्स के बादशाह

रवींद्र जडेजा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं. जडेजा ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पछाड़ा. मोहाली टेस्ट में ऐसा कमाल करने के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी रवींद्र जडेजा का धमाल देखने को मिला हैं. जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड 175 रन की नाबाद पारी खेली थी. ये जडेजा के करियर की सबसे पड़ी पारी थी. इस मैच में जडेजा ने दोनों पारियों में कुल 9 विकेट चटकाए थे. वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे और गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

विराट को हुआ रैंकिंग में फायदा

विराट कोहली को भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ हैं. वे टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अब पांचवें स्थान पर हैं. विराट कोहाली को बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ हैं. कोहली 763 रैटिंग पॉइंट्स के साथ 7वें से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में विराट ने 45 रन की पारी खेली थी. विराट के बाद रोहित शर्मा 761 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर बरकरार हैं.

पंत की हुई टॉप 10 में एंट्री

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत टॉप 10 में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. इस ताजा टेस्ट रैंकिंग विराट और रोहित के बाद पंत ने टॉप 10 में जगह बनाई हैं. ऋषभ पंत एक स्थान के फायदे के साथ 11वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले विकेटकीपर ऋषभ पंत ने तोबड़तोड़ पारी खेलते हुए केवल 97 गेंदों पर 96 रन बनाए थे. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बरकरार हैं. 

Trending news