ICC Rankings: विराट कोहली को नुकसान, पंत भी निकल गए आगे, ICC रैंकिंग्स में मची उथल-पुथल
Advertisement
trendingNow12485061

ICC Rankings: विराट कोहली को नुकसान, पंत भी निकल गए आगे, ICC रैंकिंग्स में मची उथल-पुथल

ICC Rankings: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में ऋषभ पंत और सरफराज ने दमदार पारियों को अंजाम दिया. भले ही टीम इंडिया नहीं जीती, लेकिन पंत को इसमें बड़ा फायदा हुआ है. 

 

Rishabh Pant

ICC Rankings: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में ऋषभ पंत और सरफराज ने दमदार पारियों को अंजाम दिया. भले ही टीम इंडिया नहीं जीती, लेकिन पंत को इसमें बड़ा फायदा हुआ है. टेस्ट में बड़ी पारी के लिए मशक्कत कर रहे विराट कोहली को घाटा हुआ है. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा को भी बड़ा घाटा हुआ है.

विराट ने बनाए थे 70 रन

विराट कोहली ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 70 रन ठोक दिए थे. अब वह टॉप-10 की लिस्ट में नीचे हो गए हैं. कोहली को एक स्थान का घाटा हुआ है और वह 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट से ऊपर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल हैं. जायसवाल ने चौथे नंबर पर कब्जा जमा रखा है जबकि शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पंत को 3 स्थान का फायदा हुआ है. अब पंत छठे स्थान पर हैं.

रोहित को 2 स्थान का घाटा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे. जिसके चलते उन्हें 2 स्थान का घाटा हुआ है. अब रोहित शर्मा 16वें स्थान पर हैं. इन फॉर्म बल्लेबाज जो रूट ने पहले नंबर पर अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर ली है. वहीं न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे ने भी जबरदस्त छलांग लगाई है.

ये भी पढ़ें.. IND vs AUS: BGT के लिए मिला हार्दिक से भी खूंखार ऑलराउंडर, खींचा सेलेक्टर्स का ध्यान, तलवार की तरह चलाता है बल्ला

बुमराह का जलवा कायम

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जलवा कायम है. बुमराह ने कीवी टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. वह पहले नंबर पर बरकरार हैं. दूसरे नंबर पर आर अश्विन ने भी अपना कब्जा बरकरार रखा है. फिरकी मास्टर कुलदीप यादव को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 16वें स्थान पर आ चुके हैं. 

Trending news