BREAKING NEWS

WTC Final: बारिश और खराब रोशनी से निराश न हों क्रिकेट फैंस, ICC ने किया तगड़ा इंतजाम

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) में बारिश (Rain) और खराब रोशनी (Bad Light) की वजह से काफी वक्त बर्बाद हुआ लेकिन अब इसकी भरपाई की जाएगी.

WTC Final: बारिश और खराब रोशनी से निराश न हों क्रिकेट फैंस, ICC ने किया तगड़ा इंतजाम
साउथैम्पटन का एजिस बाउल मैदान (फोटो-ICC)

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकाबले में मौसम एक विलेन की तरह साबित हुआ. जिसकी वजह से क्रिकेट फैंस काफी निराश भी हुए, लेकिन ये खबर उनके चेहरे पर मुस्कान ला देगी.

पहला दिन बारिश के कारण धुला

18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC WTC Final) मैच के पहले दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. शुक्रवार को भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तानों के बीच टॉस (Toss) भी नहीं हो पाया था. 

 

 

दूसरे दिन खराब रोशनी का दखल

दूसरे दिन हालांकि बारिश तो नहीं हुई लेकिन खराब रोशनी की वजह से खेल को बार-बार रोकना पड़ गया. शनिवार के दिन खेल तो वक्त पर शुरू हो गया था लेकिन महज 64.4 ओवर की ही गेंदबाजी हो पाई थी. इस दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 146 रन बनाए, जिसमें विराट कोहली न 44 और अजिंक्य रहाणे ने 29 रन का अहम योगदान दिया.

 

 

आईसीसी कैसे करेगी भरपाई?

तीसरे दिन भी मैच वक्त पर शुरू नहीं हो पाया. रविवार को खेल आधे घंटे की देरी से स्टार्ट हुआ. जब मैच में इतना वक्त बर्बाद हुआ है तो इसकी भरपाई कैसे की जाएगी. तो हम आपको बता दें कि आईसीसी ने इसका इंतजाम करते हुए छठे दिन को 'रिजर्व डे' के तौर पर रखा है. यानी अब 23 जून को भी खेल हो सकेगा.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.