'10 साल देश की सेवा करने का ये सिला मिला', वर्ल्ड कप टीम से पत्ता कटने पर टूटा दिग्गज का दिल
Advertisement

'10 साल देश की सेवा करने का ये सिला मिला', वर्ल्ड कप टीम से पत्ता कटने पर टूटा दिग्गज का दिल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए सभी देश धीरे-धीरे अपनी टीमें घोषित कर रहे हैं. लेकिन कई दिग्गज ऐसे भी हैं जिन्हें टीम से बाहर करके झटका दे दिया गया. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप  2021 (ICC T20 World Cup 2021) का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी देश धीरे-धीरे अपनी टीमें घोषित कर रहे हैं. दुनियाभर के कई युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी इस साल किस्मत खुल गई और उन्हें वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. लेकिन कई दिग्गज ऐसे भी हैं जिन्हें टीम से बाहर करके झटका दे दिया गया. 

  1. वर्ल्ड कप से कटा इस दिग्गज का दिल 
  2. कहा- मैंने 10 साल देश की सेवा की
  3. कर दिया गया टीम से बाहर 

टूटा इस दिग्गज का दिल  

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर का मानना है कि वह टीम मैनजमेंट से थोड़े बहुत सम्मान के हकदार हैं जो उन्हें बेकार मानता है. उन्होंने यह भी कहा कि जब से मार्क बाउचर मुख्य कोच बने हैं, टी20 विश्व कप की योजनाओं पर उनके साथ कोई संवाद नहीं हुआ है. ताहिर 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल नहीं है. ताहिर ने 2019 विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था. लेकिन उन्होंने खुद को टी20 के लिए उपलब्ध रखा था.

टीम में जगह ना मिलने पर लगा बुरा

ताहिर ने कहा, 'मुझे अच्छा नहीं लग रहा है कि मैं टीम में नहीं हूं. पिछले साल ग्रीम स्मिथ ने मुझसे बात की थी और कहा था कि मैं चाहता हूं कि आप विश्व कप खेलें, जो ऑस्ट्रेलिया में था. मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं उपलब्ध और उत्साहित तथा सम्मानित हूं क्योंकि आप मुझे सम्मान देते हैं। मैं तेयार हूं.' उन्होंने कहा, 'मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और आप इन सभी लीगों में मेरा प्रदर्शन देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसलिए वह मुझे चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह एबी डिविलियर्स और फाफ डू प्लेसिस जैसे कुछ अन्य लोगों से बात करने जा रहे हैं. उन्होंने मुझे दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप में डाला लेकिन फिर किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया.'

मैंने 10 साल देश की सेवा की

ताहिर ने कहा, 'कुछ महीनों के बाद मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया और किसी ने मुझे जवाब नहीं दिया. जब से बाउचर कोच बने हैं, उन्होंने मुझसे एक बार भी संपर्क नहीं किया कि मुझे बताएं कि उनकी योजना क्या है. वाकई दुख की बात है. मैंने 10 साल देश की सेवा की. मुझे लगता है कि मैं इन लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक सम्मान का पात्र हूं.'

 

VIDEO-

 

Trending news