IND vs AUS: रवींद्र जडेजा बने इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा! ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काट दिया पत्ता
Advertisement

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा बने इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा! ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काट दिया पत्ता

Ravindra Jadeja: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चोट के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में धमाकेदार वापसी की है. उनकी वापसी के चलते टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को खेलने का मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा बने इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा! ऑस्ट्रेलिया सीरीज में काट दिया पत्ता

India vs Australia 4th Test: टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप 2022 से ही चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से ही उन्होंने टीम में वापसी की है. इस सीरीज में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अभी तक सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं. उनकी वापसी ने टीम के एक खिलाड़ी की टेंशन बढ़ा दी है. इस खिलाड़ी के लिए आने वाले मुकाबले में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

जडेजा के चलते टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इस सीरीज में बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज में इन खिलाड़ियों में से कुलदीप यादव को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला था. टीम इंडिया आने वाले मुकाबलें में भी तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर ऊतर सकती है. ऐसे में जडेजा की वापसी के चलते आने वाले मैच में भी कुलदीप यादव को मौका मिलता दिखाई नहीं दे रहा है. 

अपने आखिरी मैच में बने मैन ऑफ द मैच

चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था. इस मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 40 रन बनाए थे और 8 विकेट भी झटके थे, जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था. हालांकि इस सीरीज के अगले ही मैच में उन्होंने प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 

रवींद्र जडेजा ने किया कमाल का प्रदर्शन 

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने इस सीरीज में अभी तक कुल 21 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, इस सीरीज में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 4 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 107 रन बनाए हैं. इनमें से पहले टेस्ट की पहली पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 185 गेंद में 70 रन बनाए थे. इस पारी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से 9 चौके देखने को मिले.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news