IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच आपस में भिड़े कंगारू खिलाड़ी! अब तक पचा नहीं पा रहे पहले टेस्ट की हार
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच आपस में भिड़े कंगारू खिलाड़ी! अब तक पचा नहीं पा रहे पहले टेस्ट की हार

India vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जाएगा. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था जिसे वह अभी तक नहीं पचा पाए हैं.  

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच आपस में भिड़े कंगारू खिलाड़ी! अब तक पचा नहीं पा रहे पहले टेस्ट की हार

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नागपुर टेस्ट मैच की हार हो पता नहीं पा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) की आलोचना को दरकिनार करते हुए कहा कि उनकी टीम उसी तरह से टेस्ट मैच खेलती रहेगी जैसे कि वह पिछले 12 से 18 महीनों में खेलती रही है. 

अब तक पचा नहीं पा रहे पहले टेस्ट की हार

ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत से तीन दिन के अंदर ही हार गया था, जिसके बाद एलन बॉर्डर (Allan Border) ने टीम की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों को स्वयं को अच्छा दिखाने की बजाए कड़ी क्रिकेट खेलने की जरूरत थी. बॉर्डर ने विशेषकर उस घटना का जिक्र किया जब रवींद्र जडेजा की गेंद को खेलने में नाकाम रहने के बाद स्टीव स्मिथ ने इशारों में ही उनकी प्रशंसा की थी. बॉर्डर ने उनकी इस हरकत को हास्यास्पद करार दिया था. 

एलेक्स कैरी ने दिया ये बड़ा बयान 

एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने कहा, 'हम एलन बॉर्डर का बहुत सम्मान करते हैं. टीम में प्रत्येक खिलाड़ी का अपना तरीका होता है. हम इन खिलाड़ियों के खिलाफ बहुत कुछ करते हैं.' उन्होंने कहा, 'आपका इशारा शायद स्टीव स्मिथ की तरफ है लेकिन आप जानते हैं कि वह उनमें से कई के अच्छे मित्र हैं. और स्मिथ इसी तरह से खेलते भी हैं. वह हर तरह की परिस्थितियों में ऐसा करते हैं.'

दिल्ली टेस्ट मैच पर कही ये बात

पहले टेस्ट मैच में बड़ी हार के बावजूद कैरी ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम सकारात्मक है और उसे दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में वापसी का भरोसा है. उन्होंने कहा, 'यह चार टेस्ट मैचों में से पहला टेस्ट मैच था और हम दिल्ली में वापसी करने और सीरीज बराबर करने को लेकर बेहद सकारात्मक हैं. हम उसी तरह से खेलते रहेंगे जैसे कि हम पिछले 12 से 18 महीनों में खेलते रहे हैं.' कैरी ने कहा, 'मेरा मानना है कि हमारी टीम वास्तव में मजबूत है और हमारे सभी विभागों में अच्छे खिलाड़ी हैं. दुर्भाग्य से पहले टेस्ट मैच में हम रणनीति के अनुसार नहीं चल पाए लेकिन हम निश्चित तौर पर उस रणनीति पर चलने के लिए तैयार हैं जो हमने इस दौरे के लिए तैयार की थी.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news