Ind Vs Aus: चोट से उबरने के बाद फिर भारतीय टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, अपनी बैटिंग-बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया खेमे में मचा सकता है कहर
Advertisement

Ind Vs Aus: चोट से उबरने के बाद फिर भारतीय टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, अपनी बैटिंग-बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया खेमे में मचा सकता है कहर

Indian Cricket Team vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत क्रिकेट टीम की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से शुरू हो रही है. इस सीरीज में भाग लेने के लिए एक ऐसा खतरनाक खिलाड़ी भी भारतीय टीम में शामिल हो गया है, जो चोट की वजह से पिछले 6 महीने से क्रिकेट से दूर था. 

Ind Vs Aus: चोट से उबरने के बाद फिर भारतीय टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, अपनी बैटिंग-बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया खेमे में मचा सकता है कहर

Border-Gavaskar Trophy 2023: न्यूजीलैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 फरवरी से भारत की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. इसके लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने संभावित टॉप-11 का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच महाराष्ट्र के नागपुर में खेला जाएगा. इस मैच में कई महीनों के बाद एक ऐसा ऑलराउंडर खिलाड़ी भी शामिल हो जा रहा है, जो अपने बल्ले और गेंद से किसी भी मैच का रुख बदलने की काबलियत रखता है. 

प्रैक्टिस में शामिल हुए रविंद्र जड़ेजा

वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) हैं. गुजरात से संबंध रखने वाले रविंद्र जड़ेजा ने बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. इस टेस्ट को पास करने के बाद BCCI ने उन्हें टीम इंडिया के प्रैक्टिस कैंप में शामिल होने की इजाजत दे दी. जिसके बाद वे टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस सेशन में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं. वहां पर भारतीय टीम के लिए 2 से 6 फरवरी तक छोटा प्रैक्टिस कैंप चल रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरने वाले सभी खिलाड़ी शामिल हैं. 

पिछले 6 महीने से क्रिकेट से थे दूर 

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र की ओर से खेलने वाले रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) पिछले 6 महीने से टीम इंडिया से दूर थे. उन्हें अगस्त 2022 में खेले गए एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसकी सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने उन्हें रेस्ट करने के लिए कहा था. इस चोट की वजह से उन्हें बांग्लादेश, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा था. 

ऑस्ट्रेलिया खेमे में मचा सकते हैं कहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) को अहम माना जा रहा है. अपने टेस्ट करियर में रविंद्र जड़ेजा अब तक 60 टेस्ट मैचों में 2523 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही 242 विकेट भी झटक चुके हैं. इनमें से 172 विकेट उन्होंने भारत में खेले गए टेस्ट मैचों में लिए हैं. इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें काफी प्रभावी माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि अगर जड़ेजा अपनी फॉर्म में आ गए तो ऑस्ट्रेलिया को बैट और बॉल दोनों से पटखनी दे सकते हैं. 

9 फरवरी से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज

बताते चलें कि दोनों देशों के बीच होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (Border-Gavaskar Trophy 2023) का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में होगा. इसके बाद 17 फरवरी को दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच होगा. जबकि धर्मशाला में 1 मार्च को तीसरा टेस्ट मैच और अहमदाबाद में 9 मार्च को चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (कीपर), केएस भरत (कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनाडकट.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news