IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बेहद बुरी खबर, 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11600619

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बेहद बुरी खबर, 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट कल सुबह 9:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम का एक मैच विनर खिलाड़ी 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएगा. टीम इंडिया के लिए ये सबसे तगड़ा झटका है. 

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बेहद बुरी खबर, 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट कल सुबह 9:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम का एक मैच विनर खिलाड़ी 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएगा. टीम इंडिया के लिए ये सबसे तगड़ा झटका है. भारत 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेल सकता है. टीम इंडिया इसके अलावा 2023 एशिया कप में भी खेलेगी. ऐसे में इस मैच विनर खिलाड़ी का 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो जाना एक बेहद बुरी खबर है. 

अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बेहद बुरी खबर

दरअसल, जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में पीठ की सर्जरी हुई है. न्यूजीलैंड से खबर आ रही है कि ऑपरेशन सफल रहा और जसप्रीत बुमराह ठीक हैं. जसप्रीत बुमराह की पीठ की सर्जरी क्राइस्टचर्च में फोर्ट ऑर्थोपेडिक्स अस्पताल के एक प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डा. रोवन स्काउटन ने की है. सूत्रों से पता चला है कि जसप्रीत बुमराह 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे. जसप्रीत बुमराह को उबरने में कम से कम 6 महीने और लगेंगे. वहीं, माना जा रहा है कि इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक जसप्रीत बुमराह का ठीक होना मुश्किल है.

6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. जसप्रीत बुमराह को पीठ की सर्जरी के बाद उबरने में कम से कम 6 महीने का समय लगेगा. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में 2023 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में 2023 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह का पूरी फिटनेस हासिल करना मुश्किल है. वहीं, 6 महीने के सुझाए गए समय से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बुमराह अगस्त तक नेट्स में हिस्सा ले सकते हैं. सितंबर में शुरू होने वाले 2023 एशिया कप के साथ, वह किसी भी परिस्थिति में टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकते.

एशिया कप में खेलना संभव नहीं

अस्पताल के एक अधिकारी ने हालांकि यह कहते हुए एक टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जसप्रीत के बारे में कोई भी प्रश्न भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को निर्देशित किया जाएगा. ऐसा माना जाता है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने बीसीसीआई को डॉ शाउटन के नाम की सिफारिश की थी, जो अब मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच हैं, बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस टीम के लिए खेलते हैं. बॉन्ड खुद, हालांकि यह कहने से इनकार करते हैं कि मौजूदा उपचार में उनका सुझाव था. बीसीसीआई ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि रिकवरी में अधिकतम 24 सप्ताह लगेंगे और पेसर अगस्त तक नेट्स पर हिट करने की स्थिति में होना चाहिए. हो सकता है कि उनके लिए सितंबर में होने वाले एशिया कप में खेलना संभव न हो, लेकिन आशावाद की हवा है कि बुमराह विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news